CP Swapan Sharma के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने शहर में निकाला फ्लैग मार्च

26
0

जालंधर : आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने के लिए, जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा के नेतृत्व में शहर के विभिन्न हिस्सों में फ्लैग मार्च किया। इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस आयुक्त ने कहा कि लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराना पुलिस का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पूरे शहर में सतर्कता बढ़ा दी गई है और इसी के अनुरूप फ्लैग मार्च भी आयोजित किया गया है। स्वपन शर्मा ने बताया कि फ्लैग मार्च के लिए शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल और सीएपीएफ तैनात की गई थी।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि पूरे शहर को मॉडल टाउन, पश्चिमी, मध्य और उत्तरी उपमंडल समेत चार जोन में बांटा गया है। उन्होंने बताया कि एडीसीपी जोन-2 आदित्य, एडीसीपी ऑपरेशन एवं सुरक्षा चंद सिंह, एडीसीपी जोन-1 गुरप्रताप सिंह सहोता और एसीपी सतिंदर कुमार सहित नामित अधिकारियों के नेतृत्व में फ्लैग मार्च मसंद चौक, रविदास चौक, ज्योति चौक, पठानकोट से शुरू हुआ। स्वप्न शर्मा ने बताया कि मार्च में स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ), प्रभारी पुलिस चौकी (आई/सी पीपी), संबंधित स्टेशन बल, आपातकालीन प्रतिक्रिया प्रणाली (ईआरएस), और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) शामिल थे।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि मार्च का उद्देश्य आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सुरक्षा जांच का आकलन करना और लोगों को चुनाव प्रक्रिया की निष्पक्षता का आश्वासन देना था। उन्होंने बताया कि इस मार्च में करीब 800-900 पुलिसकर्मी शामिल हुए. स्वपन शर्मा ने कहा कि सुरक्षा की गहन समीक्षा की गई और पुलिस को आगामी चुनावों के लिए उठाए गए सुरक्षा उपायों से अवगत कराया गया।