गृह मंत्रालय बिल्डिंग को बम से उड़ाने की धमकी मिली, बम निरोधक दस्ता मौके पर मौजूद

21
0

नेशनल डेस्क: दिल्ली में गृह मंत्रालय को बम की धमकी वाला मेल मिला। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी के नॉर्थ ब्लॉक, जहां गृह मंत्रालय सहित कई मंत्रालय हैं, को बुधवार दोपहर को बम से उड़ाने की धमकी मिली। धमकी मिलने के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया। कार्यालय को जल्द ही खाली कराया गया। दिल्ली पुलिस भी मौके पर मौजदू है और हमारत की तलाशी अभियान में जुटी हुई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दमकल गाड़ियों और खोजी कुत्तों के साथ बम निरोधक दस्ते की एक टीम को घटनास्थल पर भेजा गया है। दिल्ली फायर सर्विस ने कहा कि नई दिल्ली इलाके में नॉर्थ ब्लॉक स्थित पुलिस कंट्रोल रूम से बम की धमकी वाला मेल मिला था। बुधवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे धमकी भरा मेल मिलने पर पुलिस ने इमारत की गहन तलाशी ली लेकिन कुछ नहीं मिला।

ताजा धमकी दिल्ली के कई अस्पतालों, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और तिहाड़ जेल को बम धमकी वाले ईमेल से निशाना बनाए जाने के कुछ दिनों बाद आई है, जिसमें उनके परिसर में विस्फोटकों की मौजूदगी का आरोप लगाया गया था। हालांकि, दिल्ली पुलिस की बाद की जांच से पता चला कि धमकियां झूठी थीं। लगभग 20 दिन पहले दिल्ली-एनसीआर के 150 से अधिक स्कूलों को फर्जी धमकी भरे ईमेल मिले, जिसके बाद व्यापक पुलिस प्रतिक्रिया हुई।