Mata Vaishno Devi जाने वाले भक्तों के लिए अच्छी खबर, मिलेगी ये सुविधा

48
0

पंजाब डेस्कः माता वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल,  गर्मियों के सीजन के चलते रस को देखते हुए यात्रियों की सुविधा के लिए रेल विभाग की तरफ से श्री माता वैष्णो देवी के लिए 2 स्पैशल ट्रेनें चलाई है। ट्रेन संख्या 04017-18 आनंद बिहार टर्मिनल से मातृ कैप्टन तुषार महाजन रेलवे स्टेशन के लिए 26 अप्रैल से 28 मई तक चलेगी।

ट्रेन शुक्रवार को 11 बजकर 55 मिनट पर रवाना होगी और शुक्रवार को शनिवार दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर पहुंचेगी और वापस पर शनिवार को ट्रेन दोपहर 3 बजकर 55 मिनट पर चल कर रविवार को सुबह 5 बजे पहुंचेगी। दोनों दिशाओं में ट्रेन गाजियाबाद, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, यमुना नगर, अंबाला कैंट, ढंढारी कलां रेलवे स्टेशन, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी में रुकेगी । ट्रेन नंबर 0456-55 जम्मूतवी से उदयपुर के लिए चलाई जाएगी जो कि 20 फेरे लगाएंगी।

ट्रेन प्रत्येक वीरवार को 5 बजकर 20 मिनट पर चल कर उदयपुर अगले दिन 7 बजकर 30 मिनट पर पहुंचेगी और वहां से हरेक शुक्रवार को उदयपुर से दोपहर 2 बजे चलेगी और अगले दिन जम्मू तवी 3 बजकर 10 मिनट पर पहुंचेगी। ट्रेन दोनों दिशाओं में पठानकोट कैंट, जालंधर कैंट, लुधियाना, धूरी, जाखल, हिसार, भिवानी, रेवाड़ी, अल्वर, बंदकुई, जयपुर, किशनगढ़, अजमेर, नसीराबाद, बीजानगर, मंडल, भीलवाड़ा में रुकेगी ।