दिल्ली के CM केजरीवाल का अमृतसर में जबरदस्त भाषण, भाजपा को लेकर साधे निशाने

21
0

अमृतसर: आज दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने अमृतसर में व्यापारियों के साथ अहम बैठक की। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ पहले ही अमृतसर, लुधियाना, जालंधर और मोहाली में व्यापारियों के साथ बैठकें कर चुके हैं।  जहां व्यापारियों की समस्याएं सुनी और उनका समाधान किया गया। उन्होंने कहा कि व्यापारियों और उद्योगपतियों का अहम योगदान है, अगर वे खुश नहीं होंगे तो देश आगे नहीं बढ़ पाएगा, क्योंकि वे ही देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं।

केजरीवाल ने कहा, ‘उन्हें याद है कि मोदी जी व्यापारियों और आढ़तियों को दलाल कहते हैं, लेकिन असल में वे देश की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं। उन्होंने कहा कि आप व्यापारी लोग उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण लोग हैं। वह आपकी समस्याओं को जानते हैं इसलिए समस्याओं पर काम किया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब वह पहले आए थे तो वोट मांगने नहीं आया था, लेकिन आज आपके पास लोकसभा चुनाव के लिए समर्थन मांगने आया हूं।

उन्होंने कहा कि जो उन्होंने 2 साल पहले कहा था वह किया गया है, बिजली मुफ्त हो गई है, अमृतसर में मोहल्ला क्लिनिक, स्कूल ऑफ एमिनेंस और स्कूल ऑफ एक्सीलेंस भी बनाए गए हैं। केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश में दिल्ली और पंजाब को मुफ्त बिजली मिल रही है जो सिर्फ आम आदमी पार्टी ही दे रही है। उन्होंने कहा कि उनके पास 3 साल और बचे हुए हैं, सभी काम पूरे कर लिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि आपने उन्हें राज्य में 92 सीटें दी हैं, अब केंद्र में भी ताकत बढ़ाएं ताकि सभी मुद्दों का समाधान हो सके।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि केंद्र आपके 8 हजार करोड़ रुपये लेकर बैठी है, इस पैसे पर पंजाब की जनता का हक है। उन्होंने कहा कि भगवंत मान आज अकेले ही केंद्र सरकार से लड़ रहे हैं। यदि आप 13 एम.पी. जिता देते हैं तो सी.एम. भगवंत मान के पास 13 हाथ होंगे और ये 13 हाथ केंद्र सरकार से लड़ेंगे और मसले हल हो जाएंगे।