सांसद चन्नी के फोन का हुआ असर, हरकत में आए निगम अधिकारी

13
0

जालंधर : हाल ही में संपन्न हुए जालंधर लोकसभा सीट के चुनाव में विजयी रहे कांग्रेसी उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी ने शहर के विकास में दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी है, जिसके चलते गत दिवस उन्होंने नगर निगम कमिश्नर को फोन करके वैस्ट विधानसभा क्षेत्र में गंदा पानी आने की समस्या और बंद सीवरेज संबंधी शिकायतों को दूर करने के निर्देश दिए थे।

PunjabKesari

सांसद चन्नी के निर्देशों और उनके फोन का इतना असर हुआ कि  नगर निगम के संबंधित विभाग के अधिकारी हरकत में आए और उन्होंने वैस्ट हलके के कांग्रेसी नेताओं को फोन करके सभी शिकायतों बाबत जानकारी ली। इसके तुरंत बाद नगर निगम की एक टीम बस्ती दानिशमंदा क्षेत्र स्थित लसूडी मोहल्ला में भेजी गई ताकि वहां घरों में गंदा पानी सप्लाई होने संबंधी फाल्ट ढूंढा जा सके।

PunjabKesariवहीं इस दौरान कांग्रेसी नेता अश्विनी जंगराल भी मौजूद रहे। जंगराल ने बताया कि जब निगम टीम ने लसूडी मोहल्ला में सीवरों के ढक्कन खोले तो उनमें ऊपर तक गार भरी हुई थी। इसके बाद फैसला लिया गया कि रात के समय पूरे क्षेत्र के सीवरों की सफाई सुपर सक्शन मशीनों से करवाई जाएगी और उसके बाद ही गंदा पानी आने संबंधी फाल्ट को दूर किया जाएगा।

गौरतलब है कि जिस प्रकार सीवर लाइनें ऊपर तक गार से भरी हुई थी, उससे लग रहा था कि पिछले लंबे समय से इस क्षेत्र की सीवर लाइनों की सफाई ही नहीं की गई। पता चला है कि नगर निगम की विभिन्न टीमों ने वैस्ट क्षेत्र में कई और वार्डों में जाकर लोगों की शिकायतों को दूर करना शुरू कर दिया है।

निगम आकर हाईलाइट हो रहे हैं कांग्रेस के पूर्व पार्षद

आने वाले कुछ महीनों में पंजाब सरकार को नगर निगम चुनाव करवाने पड़ेंगे और जल्द ही पंजाब विधानसभा का आधा कार्यकाल भी खत्म होने जा रहा है। ऐसे में शहर के वह कांग्रेसी काफी एक्टिव हो गए हैं जो निगम चुनावों के दावेदार हैं। ऐसे कई कांग्रेसी दावेदार हर रोज निगम आकर न केवल विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते हैं बल्कि निगम के अफसरों से संपर्क करके वार्डों के काम इत्यादि भी करवाते रहते हैं।

अगले कुछ महीनों दौरान निगम चुनाव होने के बावजूद आम आदमी पार्टी की टिकट का कोई दावेदार इन दिनों निगम में दिखाई नहीं दे रहा। इक्का-दुक्का आप नेता कभी कभार निगम आते जरूर हैं परंतु निगम में उनकी भी कोई खास सुनवाई नहीं हो रही। आप संगठन का कोई नेता कई महीनों से निगम ऑफिस नहीं आया ।

इस मामले में कांग्रेस के पूर्व पार्षद अपने संपर्क और पुराने रिश्तों का इस्तेमाल करके वार्डों में काम का क्रेडिट लिए जा रहे हैं और इस बहाने वार्डों में हाईलाइट भी हो रहे हैं। अब तो नवनिर्वाचित सांसद चरणजीत सिंह चन्नी ने भी निगम की राजनीति में दिलचस्पी लेनी शुरू कर दी है।