CM Mann ने केजरीवाल से की मुलाकात, आंखों से छलके आंसू…कहा- नहीं मिल रही सुविधाएं, ऐसा व्यवहार किया जा रहा जैसे वह कोई अपराधी हो

29
0

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोमवार को तिहाड़ जेल के अंदर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की हैं। मुलाकात के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने उनसे कहा है कि पंजाब में स्थिति ठीक है। भगवंत मान ने कहा कि केजरीवाल को जेल में सुविधाएं नहीं मिल रही हैं।

पंजाब के सीएम मान ने तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की है। भगवंत मान ने कहा कि इस मुलाकात के दौरान शीशे के जरिए केजरीवाल से फोन पर बात की गई। भगवंत मान ने कहा, कि ‘मैंने पूछा आप कैसे हैं? तो उन्होंने कहा कि मेरी चिंता मत करो और मुझे बताओ कि पंजाब में क्या चल रहा है? मैंने उनसे कहा कि पंजाब में स्थिति ठीक है। भगवंत मान ने कहा कि केजरीवाल को जेल में सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। केजरीवाल को एक अपराधी तक की सुविधा नहीं मिली। तिहाड़ में केजरीवाल से मुलाकात के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, कि ‘अरविंद केजरीवाल के साथ ऐसा व्यवहार किया जा रहा है जैसे वह कोई अपराधी हो। इस मीटिंग के दौरान एक शीशे की दीवार लगाई गई थी।

भगवंत मान ने कहा कि तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल का परिचय उन्हें आतंकवादी के तौर पर कराया गया था। ये तानाशाही की हद है। भगवंत मान ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, कि ‘ये मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली। इस बीच मेरा दिल बहुत भारी हो गया और बड़ी मुश्किल से मैं खुद पर काबू पा सका। अरविंद केजरीवाल को हार्ड कोर अपराधियों को मिलने वाली सुविधाएं नहीं मिल रही हैं। जिस कांच की दीवार के बीच बातचीत हुई वह भी गंदी थी। यहां तक ​​कि उनका चेहरा भी नजर नहीं आ रहा था। अरविंद केजरीवाल पूरी तरह ईमानदार हैं और उनके साथ हैं।’ ऐसा इलाज किया जा रहा है।

भगवंत मान ने कहा, कि ‘अरविंद केजरीवाल को क्या दिक्कत है? उन्होंने अस्पताल बनाए, उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक बनाए, उन्होंने स्कूल बनाए… क्या यह उनकी गलती है? आप उसके साथ ऐसे व्यवहार कर रहे हैं जैसे आपने देश के किसी बड़े आतंकवादी को पकड़ लिया हो. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मुझे भारत ब्लॉक के उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार करने के लिए विभिन्न स्थानों पर जाने के लिए कहा है।

बता दें, इससे पहले, 12 अप्रैल को, पंजाब के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी) एके पांडे ने एक समीक्षा बैठक की और तिहाड़ जेल परिसर में दोनों नेताओं के बीच एक बैठक आयोजित करने के लिए सुरक्षा तैयारियों पर चर्चा की। दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल वर्तमान में तिहाड़ जेल में बंद हैं।

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट 15 अप्रैल को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनकी गिरफ्तारी और दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में उनकी रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करने के लिए तैयार है।