BSF ने सीमावर्ती इलाकों से 7 ड्रोन और 3 किलो हेरोइन की बरामद

10
0

अमृतसर : पिछले एक दिन में बीएसएफ के जवानों ने सीमा पर प्रभावशाली टीम वर्क, समर्पण और सतर्कता का प्रदर्शन किया है।पंजाब में बीएसएफ जवानों ने 7 ड्रोन (अमृतसर सीमा पर 5 और फाजिल्का और गुरदासपुर सीमा पर 1-1) गिराए हैं और 2.996 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। बीएसएफ सीमा पार से नशीले पदार्थों की तस्करी रोक रही है और पाकिस्तानी तस्करों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर रही है। बीएसएफ राष्ट्र की शांति और सुरक्षा के प्रति अपना समर्पण और प्रतिबद्धता दिखाते हुए, पाकिस्तानी ड्रोन, नशीले पदार्थों की अब तक की सबसे अधिक बरामदगी कर रही है और तस्करों को पहले से कहीं अधिक गिरफ्तार कर रही है।

अमृतसर में ड्रोन बरामद

5 मई 2024 को रात के समय जिला अमृतसर के सीमावर्ती क्षेत्र में एक ड्रोन की मौजूदगी की सूचना के आधार पर बीएसएफ के जवानों ने पंजाब पुलिस के सहयोग से एक व्यापक तलाशी अभियान चलाया। संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान, लगभग 09:20 बजे, सैनिकों ने अमृतसर जिले के रोरनवाला गाँव के एक खेत से 01 ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया।

फाजिल्का में ड्रोन सहित नशीली दवाएं बरामद

5 मई 2024 को रात के समय, सतर्क बीएसएफ जवानों ने, एक संदिग्ध ड्रोन की गूंजती आवाज का तुरंत जवाब देते हुए, जिला फाजिल्का के प्रत्याशित ड्रॉपिंग सीमा क्षेत्र में पहुंचे और पंजाब पुलिस के साथ एक व्यापक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया। लगभग 11:50 बजे तलाशी अभियान के दौरान, बीएसएफ जवानों और पंजाब पुलिस ने संदिग्ध हेरोइन के 01 विशाल पैकेट (कुल वजन- 2.580 किलोग्राम) के साथ क्षतिग्रस्त हालत में 01 ड्रोन को सफलतापूर्वक बरामद किया। नशीला पदार्थ पीले चिपकने वाली टेप से लपेटा हुआ था। बड़े पैकेट को खोलने पर उसके अंदर संदिग्ध हेरोइन के 03 छोटे पैकेट मिले। यह बरामदगी फाजिल्का जिले के गांव चक बजीदा के पास एक खेत में हुई।