बड़ी खबर: 30 और 31 मार्च को नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल, पंप मालिकों ने किया हड़ताल का ऐलान

24
0

चंडीगढ़: पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन हरियाणा ने 30 और 31 मार्च को प्रदेश भर के पेट्रोल पंप बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं। इससे आम लोगों को परेशानी होगी। वहीं, ट्रांसपोर्ट से जुड़े कारोबार भी प्रभावित होंगे। पेट्रोल पंपों की हड़ताल को लेकर अंबाला जिला पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन की बैठक शहर के किंगफिशर में हुई।

इसमें हड़ताल को पूरी तरह सफल बनाने के विचार शामिल थे। बैठक एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंदर ढिल्लों की अध्यक्षता में हुई, जहां अध्यक्ष ने कहा कि सरकारी तेल एजेंसियों ने पिछले सात वर्षों से पंप डीलरों का कमीशन नहीं बढ़ाया है। जिससे सभी पेट्रोल पंप डीलरों में गहरा रोष है, जबकि कमीशन बढ़ाने को लेकर सरकारी एजेंसियों से कई दौर की बातचीत हुई। जिले में पेट्रोल पंपों की संख्या 100 से अधिक है। एक पंप पर प्रतिदिन तीन से पांच हजार लीटर तेल की बिक्री हो रही है। तेल की कीमत का आकलन किया जाए तो जिले में प्रतिदिन चार से पांच लाख रुपये का तेल बिक रहा है। तेल न मिलने से दो दिनों में लोगों को बड़े संकट का सामना करना पड़ सकता है।

पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रविंदर ढिल्लों ने कहा कि सभी पेट्रोल पंप डीलर लंबे समय से सरकारी एजेंसियों से तेल कमीशन बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। जब पेट्रोल 65 रुपये के आसपास था, तब डीजल पर 2 रुपये प्रति लीटर और पेट्रोल पर 3 रुपये प्रति लीटर का कमीशन दिया जा रहा है। अब यह करीब 100 रुपये है लेकिन कमीशन नहीं बढ़ाया गया है। तेल कमीशन में बढ़ोतरी नहीं होने से सभी डीलरों में गहरी नाराजगी है। इसके विरोध में 30 मार्च की सुबह 5 बजे से 1 अप्रैल की सुबह 5 बजे तक दो दिनों तक हड़ताल की जाएगी।