BIG Breaking : PM मोदी के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप

24
0

नैशनल डैस्क : दिल्ली के एक वकील ने चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है। पत्र में वकील ने प्रधानमंत्री पर आगामी लोकसभा चुनाव से पहले मतदाताओं से भाजपा को वोट देने की अपील करने का आरोप लगाया।

क्या है शिकायत ?
चुनाव आयोग को लिखे पत्र में वकील ने आरोप लगाया कि पीएम नरेंद्र मोदी ने हिंदू देवताओं और पूजा स्थलों के साथ-साथ सिख देवताओं और पूजा स्थलों के नाम पर वोट मांगे, जिससे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हुआ।

इससे पहले, असम में नगांव निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस सांसद और लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार प्रद्युत बोरदोलोई ने मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने मौजूदा चुनाव अभियान के दौरान सभी राशन कार्डधारकों को पैसे की पेशकश करके आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

बोरदोलोई ने मंगलवार रात मुख्य चुनाव आयुक्त को शिकायत दर्ज कराई, जिसमें आरोप लगाया गया कि सरमा ने दिन में लखीमपुर में एक सार्वजनिक बैठक में चुनाव के बाद प्रत्येक राशन कार्डधारक के बैंक खाते में 10,000 रुपये स्थानांतरित करने का वादा किया था।