Punjab Congress को बड़ा झटका, MLA Vikramjit Chaudhary ने दिया इस्तीफा, AAP में हाे सकते हैं शामिल

25
0

जालंधर : लोकसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दिवंगत चौधरी संतोख सिंह के बेटे विधायक विक्रमजीत चौधरी ने सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, विक्रम चौधरी ने अपना इस्तीफा विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा को भेज दिया है। इसके अलावा विक्रम चौधरी के कांग्रेस छोड़ने की भी चर्चाएं तेज हो गई हैं। माना जा रहा है कि विक्रमजीत चौधरी दूसरी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। फिलहाल उन्होंने सचेतक पद से इस्तीफा दे दिया है।

दरअसल, ये सारा घमासान जालंधर लोकसभा सीट की दावेदारी को लेकर देखने को मिला है। पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अपनी उम्मीदवारी पेश की है। जबकि चौधरी परिवार इससे लड़ रहा है। दिवंगत संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर चौधरी अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं। लेकिन चरणजीत सिंह चन्नी इस रेस में आगे चल रहे हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, चरणजीत सिंह चन्नी ने जालंधर में एक मकान भी किराए पर ले लिया है और अपना निवास भी बना लिया है। वहीं विक्रम चौधरी की नाराजगी से साफ है कि चरणजीत सिंह चन्नी जालंधर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हो सकते हैं।कांग्रेस ने अभी तक जालंधर सीट को लेकर तस्वीर साफ नहीं की है, लेकिन चर्चा तेज हो गई है कि चन्नी इस रेस में सबसे आगे हैं। आज कांग्रेस उच्चायुक्त पंजाब में लोकसभा उम्मीदवारों के नाम का भी ऐलान कर सकते हैं।