लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 6 बागी विधायकों ने थामा BJP का दामन; 3 निर्दलीय विधायकों ने भी ज्वाइन की भाजपा

26
0

नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश की 4 लोकसभा सीटों के लिए चुनाव सातवें चरण में किए जाएंगे। इसी बीच केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी के 6 बागी विधायकों को पार्टी मुख्यालय में पटका पहनाकर उन्हें पार्टी में शामिल कर लिया है। इसी के साथ 3 निर्दलीय विधायकों ने को भी आज पार्टी में शामिल किया गया है। इसी के साथ बीजेपी का कुनबा पहले से और भी बढ़ गया है।

बता दें कि कांग्रेस ने अपने इन 6 विधायकों को क्रॉस वोट करने के कारण पार्टी से निलंबित कर दिया था। इन विधायकों में शामिल हैं धर्मशाला से सुधीर शर्मा, सुजानपुर से राजिंदर राणा, लाहौल स्पीति से रवि ठाकुर, बड़सर से इंद्रदत्त लखनपाल, गगरेट से चैतन्य शर्मा और कुटलैहड़ से देवेंद्र कुमार भुट्टो ये सब अब बीजेपी का हिस्सा बन गए हैं।

इसके अलावा हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश में बीजेपी के उम्मीदवारों के पक्ष में वोट डालने वाले 3 निर्दलीय विधायकों ने भी शुक्रवार (22 मार्च) को विधानसभा सचिव को अपना इस्तीफा सौंप दिया और उन्होंने भी बीजेपी का दामन थाम लिया। इन विधायकों के नाम हैं आशीष शर्मा, होशियार सिंह और केएल ठाकुर।

हिमाचल प्रदेश के 3 निर्दलीय विधायक- आशीष शर्मा, के.एल ठाकुर और होशियार सिंह हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।