कांग्रेस का एक और स्तम्भ चला भाजपा में ! मिल सकती है टिकट

44
0

जालंधर: लोकसभा चुनाव को देखते हुए पंजाब में कांग्रेस का एक और स्तम्भ भाजपा में शामिल होने जा रहा है। पता चला है कि इस कांग्रेसी नेता ने आज पंजाब भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ से मुलाकात की है जिसमें उसने भाजपा में शामिल होने बारे अपनी सहमति दे दी है।

कांग्रेस का यह स्तम्भ मालवा के एक क्षेत्र में काफी प्रभाव रखता है। इससे पहले भाजपा में अकाली दल से जुड़े एक प्रभावशाली परिवार की बहू व पुत्र ने ज्वाइनिंग की थी अब कांग्रेस के कुछ नेताओं को भाजपा में अगले एक-दो दिनों में शामिल किए जाने के आसार हैं। इन नेताओं की कल या परसो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक प्रस्तावित है।

मालवा में भाजपा को कुछ नेताओं की कमी महसूस हो रही थी इसलिए भाजपा ने अकाली दल और कांग्रेस के नेताओं को तोड़ने में कामयाबी हासिल की है। भाजपा ने मलूका परिवार की बहू परमपाल कौर को बठिंडा में चुनावी मैदान में उतार दिया है। इसी तरह से मालवा के कुछ कांग्रेसी नेताओं को शामिल करके लोकसभा का चुनाव लड़ाए जाने की चर्चा चल रही है।

भाजपा ने अभी पंजाब में कई सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित करने हैं। पार्टी ने इस बार कई कांग्रेसी, अकाली तथा ‘आप’ नेताओं को भाजपा में शामिल करवाया है। लुधियाना में कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू को शामिल करवाया गया था तो जालंधर में आप सांसद सुशील रिंकू को भाजपा में शामिल करवाया गया।