पंजाब के अमरगढ़ से AAP विधायक जसवंत सिंह गज्जन माजरा को ED ने बैंक फ्रॉड मामले में किया अरेस्ट

34
0

अमरगढ़ : पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के एक और विधायक की मुश्किलें बढ़ गई हैं. ईडी (ED) ने आप के विधायक जसवंत सिंह गज्जण माजरा (Jaswant Singh Gajjan Majra) को गिरफ्तार लिया है. जसवंत सिंह गज्जण माजरा अमरगढ़ से विधायक हैं. इससे पहले गज्जण माजरा को ईडी ने उस समय हिरासत में लिया, जब वे कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग कर रहे थे. विधायक पर 40 करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड का आरोप है. एजेंसी पहले भी कई बार जांच कर चुकी है.

इससे पहले पिछले साल सितंबर महीने में ईडी ने जसवंत सिंह गज्जण माजरा के घर छापा मारा था. उनके घर ईडी के अधिकारियों ने करीब 14 घंटे तक छापे की कार्रवाई की था. तब माजरा ने बताया था कि ईडी की टीम उनके घर से 32 लाख रुपये कैश और तीन मोबाइल फोन अपने साथ ले गई।

क्या है गज्जण माजरा पर आरोप?

सीबीआई के मुताबिक आप विधायक जसवंत सिंह गज्जण माजरा इस कंपनी में निदेशक और गारंटर थे. उसके भाई बलवंत सिंह और कुलवंत और भतीजा तेजिंदर सभी कंपनी के निदेशक और गारंटर हैं. सभी के खिलाफ मामला भी दर्ज हैं. एफआईआर में तारा हेल्थ फूड्स लिमिटेड नाम की एक अन्य कंपनी का भी नाम है. आरोप है कि कंपनी के निदेशकों ने फर्जी स्टॉक और बही खातों में हेरफेर कर बैंक को 40.92 करोड़ रुपये का चूना लगाया.

बता दे कि आम आदमी पार्टी के विधायक जसवंत सिंह गज्जण माजरा को ED द्वारा जालंधर के सिविल अस्पताल में 6:00 बजे के करीब मेडिकल के लिए लाया गया था। उसके बाद लगभग 6 घंटे बाद उनको अमृतसर रेफर कर दिया गया है। जालंधर के सिविल अस्पताल के डॉक्टर Gagan ने इसकी बात की पुष्टि की है।