फरीदकोट में एक बड़ा हादसा टलाः GGS मेडिकल अस्पताल में लगी आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू

17
0

फरीदकोटः फरीदकोट के गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की मेडिसिन यूनिट 2 में आज अचानक आग लग गई, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने आनन फ़ानन में वार्ड में भर्ती मरीजों को बाहर निकाला, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार आज दोपहर करीब 1 बजे जीजीएस मेडिकल अस्पताल के मेडिसिन यूनिट 2 के बाथरूम में अचानक आग लग गई, जिसके कारण अस्पताल के वार्ड रूम में धुआं फैल गया, जिसके कारण वहां भर्ती मरीज अस्पताल प्रशासन ने आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती मरीजों को बाहर निकाला, जिससे मरीजों को खुले आसमान के नीचे इलाज के लिए इंतजार करना पड़ा।

मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया। फायर ब्रिगेड कर्मचारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि फरीदकोट के जीजीएस मेडिकल अस्पताल में आग लग गई है। जिसके चलते वह मौके पर पहुंचे तो पता चला कि मेडिसिन वार्ड के बाथरूम में आग लग गई है। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और कोई जनहानी नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

 

चिकित्सा अधीक्षक डॉ.नीतू कक्कड़ ने वरिष्ठ डॉक्टरों के साथ मौके का लिया जायजा

आग का पता चलते ही चिकित्सा अधीक्षक फरीदकोट डॉ.नीतू कक्कड़ वरिष्ठ डॉक्टरों के साथ मौके पर पहुंचे और बचाव कार्यों का जायजा लिया। इस मौके पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी, लेकिन अभी भी आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी मरीज या उनके वारिस को कोई नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि किसी अन्य नुकसान के बारे में भी जांच की जा रही है।उन्होंने बताया कि फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।