6.5 Band वाली लड़की से शादी कर बुरा फंसा लड़का, एक Demand ने कर दी हद पार…

25
0

पंजाब डेस्क : फिरोजपुर जिले के गांव वाड़ा भाई घल्लखुर्द निवासी जगतार सिंह के बेटे जसप्रीत सिंह को शादी रचाकर कनाडा ले जाने का झांसा देकर उसकी पत्नी मनप्रीत कौर ने अपने परिजनों के साथ कथित मिलीभगत करके 36 लाख 85 हजार रुपए हड़पने के अलावा अपने पति को कनाडा में पक्का करवाने के नाम पर 25 लाख रुपए मांगने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद कथित आरोपियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत थाना बधनीकलां में मामला दर्ज कर लिया है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में जगतार सिंह ने कहा कि उसके बेटे जसप्रीत सिंह की शादी मनप्रीत कौर निवासी गांव बुट्टर खुर्द के साथ 20 नवम्बर 2022 को ग्रैंड होटल तलवंडी भाई में हुई थी। जिसका सारा खर्चा हमने किया।

मनप्रीत कौर के आईलेट्स में से 6.5 बैंड आए थे, जिस पर उसके पिजरनों ने हमें कहा था कि हमारी बेटी का सारा खर्चा तुम करो, वह कनाडा जाकर तुम्हारे बेटे को वहां बुला लेगी और पी.आर. भी दिलाएगी। जिस पर हमने करीब 36 लाख 82 हजार रुपए खर्च कर दिए। शादी के बाद 25 दिसम्बर 2022 को मनप्रीत कौर कनाडा चली गई और 5 मह के बाद उसने अपने पति जसप्रीत सिंह को भी कनाडा बुला लिया।उन्होंने कह कि मेरे लड़के जसप्रीत सिंह को अब उसकी पत्नी मनप्रीत कौर कनाडा में पी.आर. दिलाने के नाम पर 25 लाख रुपए की मांग कर रही है और पैसे न देने पर वह उसे वापस भेजने की धमकियां देने लगी। जिस पर हमने पंचायत के माध्यम से मनप्रीत कौर के पिता गुरचरन सिंह तथा माता सुखविन्द्र कौर के साथ बात की और कहा कि तुमने हमें कहा था कि जब उनकी लड़की कनाडा पहुंच जाएगी, वह अपने पति को बुलाकर पी.आर. करवाएगी, लेकिन अब वह 25 लाख रुपया मांग रही है, तो उन्होंने भी कहा कि हम इस संबंध में कुछ नहीं कर सकते।

जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। जांच समय मनप्रीत कौर के पिता गुरचरन सिंह ने कहा कि जसप्रीत सिंह कनाडा में मेरी बेटी को तंग-परेशान करता था। जिस कारण वह अलग हो गई और उन्होंने शिकायतकर्त्ता के आरोपों को बेबुनियाद बताया। उक्त मामले में जांच अधिकारी द्वारा कानूनी राय हासिल करने के बाद कथित आरोपियों मनप्रीत कौर, उसके पिता गुरचरन सिंह तथा माता सुखविन्द्र कौर सभी निवासी गांव बुट्टर खुर्द के खिलाफ धोखाधड़ी का मिलीभगत का मामला दर्ज किया गया। जांच अधिकारी ने जांच समय कहा कि कथित आरोपियों ने मिलीभ्गत करके अपनी बेटी को कनाडा भेजकर 36 लाख 82 हजार रुपए खर्चा करवाकर 25 लाख रुपए की और मांग की जा रही है। इस मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार हरप्रीत सिंह द्वारा की जा रही है।