1626 करोड़ के बैंक धोखाधड़ी मामले में दवा कंपनी के 2 निदेशक और एक CA गिरफ्तार

1626-crore-bank-fraud-ma

78
0

चंडीगढ़ स्थित फार्मास्युटिकल कंपनी पैराबोलिक ड्रग्स कंपनी के प्रमोटर और अशोका यूनिवर्सिटी के सीओ फाउंडर प्रणव गुप्ता, विनीत गुप्ता और चार्टर्ड अकाउंटेंट सुरजीत बंसल को ईडी ने शनिवार को गिरफ्तार किया था। विनीत को दिल्ली से और प्रणव व बंसल को पंचकुला से गिरफ्तार किया गया।ईडी ने इन तीनों पर 1626.74 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

जानकारी के मुताबिक, शनिवार शाम को ईडी चंडीगढ़ के असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ. पंकज भटनागर और उनकी टीम उन्हें चंडीगढ़ लेकर आई और उन्हें ड्यूटी मजिस्ट्रेट की कोर्ट में पेश किया गया। वहीं, ईडी के वकील ने 14 दिन की रिमांड की मांग की है। ईडी के वकील ने दलील दी कि फिलहाल ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। कोर्ट ने उन्हें 5 दिन के लिए जेल भेज दिया।

इससे पहले शुक्रवार को ईडी ने चंडीगढ़, पंचकुला, दिल्ली और मुंबई समेत 17 जगहों पर कंपनी की तलाशी ली थी। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया समेत 12 बैंकों की शिकायत पर इनके खिलाफ एफआईआर. आरोप के मुताबिक, उन्होंने अपनी दवा कंपनी के लिए इन बैंकों से करोड़ों रुपये का कर्ज लिया और उसका दुरुपयोग किया। उन्होंने बैंक लोन का पैसा अपनी दूसरी कंपनियों में निवेश कर दिया. दिसंबर 2021 में सीबीआई ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था।