बड़े स्कैंडल MMS Video के लीक होने के पीछे की वजह आई सामने, पढ़कर हो जाएंगे परेशान

big-scandal-mms-video-getting-leaked

200
0

चंडीगढ़ : इन दिनाें साेशल मीडिया पर वीडियाे लीक हाेने के मामले बहुत आ रहे हैं, जिस कारण सभी में डर का मौहाल बना हुआ हैं। आज हम आपकाे यहीं बताने जा रहे हैं, कि ये MMS Video लीक कैसे हाेते हैं। कई लोग अपना फोन पुराना हो जाने पर उसे किसी को बेच देते हैं। कई यूजर्स अनजाने में या लापरवाही से फोन बेचने से पहले उसमें मौजूद अपना डेटा डिलीट नहीं करते हैं या फिर फोन को रिसेट नहीं करते हैं। इससे यूजर का सारा डेटा, वीडियो और फोटो फोन खरीदने वाले शख्स के पास चला जाता है। ऐसी स्थिति में प्राइवेट वीडियो और फोटो लीक होने का खतरा बना रहता है।

कई बार हम अपने डॉक्यूमेंट, फोटो और वीडियो को जीमेल और ड्रॉपबॉक्स जैसे क्लाउड पर सेव करते हैं। ऐसी जगहों से वीडियो सबसे अधिक लीक होते हैं। पासवर्ड याद रखने के लिए लाेग इसका आसान सा काेड रखते हैं, ताकि उसे आसानी से याद रखा जा सके, लेकिन ऐसे पासवर्ड्स आसानी से हैक किए जा सकते हैं।

गूगल प्लेस्टोर पर कई ऐप्स ऐसे होते हैं, जो यूजर्स को कैशबैक या अन्य ऑफर के नाम पर फंसाते हैं। लालच में आकर यूजर्स इन ऐप्स को अपने फोन में डाउनलोड कर लेते हैं और उन ऐप्स के बारे में पढ़े बिना ही उन्हें ऐक्सेस दे देते हैं। इसलिए हमारा सुझाव है कि किसी भी ऐप को अपने फोन की गैलरी का ऐक्सेस देने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए, ताकि आपकी काेई भी फाेटाे या वीडियाे लीक ना हाे।