Ujjain: बाबा महाकाल की सवारी पर थूकने को लेकर बवाल, वीडियो वायरल होने के बाद तीन संदिग्ध पुलिस अभिरक्षा में

ujjain-baba-mahakal-ki-sawari-par-th

53
0

Ujjain News: धार्मिक नगरी उज्जैन में सोमवार को बाबा महाकाल की सवारी के दौरान बोतल से पानी पीकर सवारी पर थूकने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो वायरल होते ही खाराकुआं पुलिस ने सांप्रदायिकता फैलाने के मामले में प्रकरण दर्ज करते हुए तीन संदिग्ध लोगों को पकड़ा है।

उज्जैन में बाबा महाकाल की दूसरी सवारी के दौरान सोमवार को उस समय बड़ा बवाल मच गया, जब टंकी चौराहा के समीप कुछ लोगों ने बोतल से पानी पीकर सवारी पर थूकना शुरू कर दिया। ऐसे में जब कुछ लोगों ने सवारी पर थूक रहे लोगों को ऐसा करने से मना किया तो उसके बावजूद भी यह लोग नहीं माने। कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाया और वायरल कर दिया, जिसके बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारी-कार्यकर्ता थाने पहुंचे, इन लोगों के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने का प्रकरण दर्ज करवाया है।

एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने इस मामले में मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि बाबा महाकाल की सवारी के दौरान ढोल-नगाड़े बजाने वालों ने पानी पीकर थूकने वाले समुदाय विशेष के लोगों का वीडियो बनाया था। उसके आधार पर खाराकुआं थाने में विधि सम्मत कार्रवाई करते हुए तीन संदिग्ध लोगों को अभिरक्षा में लिया गया है।
बताया जाता है कि पकड़े गए आरोपियों में दो नाबालिग बताए जा रहे हैं, जिनकी उम्र की तस्दीक पुलिस द्वारा की जा रही है। बजरंग दल के जिला संयोजक अंकित चौबे ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने सांप्रदायिक भड़काने की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। लेकिन इन लोगों के खिलाफ रासुका में कार्रवाई करते हुए इनके मकान तोड़े जाना चाहिए।