दोस्त की बातों में आकर Libya में फंसा Jalandhar का ये व्यक्ति, सुनाई आपबीती

friends-talking-about-coming-to-libya

123
0

जालंधर : जालंधर जिले के भटनुरा लुबाना गांव के रहने वाले 29 वर्षीय गुरप्रीत सिंह ने महज 13 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। इन वर्षों में, उन्होंने विभिन्न आवासीय निर्माण स्थलों के लिए फर्नीचर, दरवाजे और खिड़कियां तैयार कीं और प्रति माह लगभग 25,000 कमाए। पिछले दिसंबर में, जब एक पुराने जान पहचान वाले सुरजीत सिंह भट्टी जोकि वह भी एक बढ़ई था, ने उसे ज्यादा पैसा कमाने के लिए इटली जाने का विचार रखा। हालांकि शुरू में वह इसके लिए तैयार नहीं था।

जनवरी 2023 में, पड़ोसी गाँव के निवासी सुरजीत ने गुरप्रीत से इस विचार पर विचार करने का लगातार आग्रह करना शुरू कर दिया। उसने गुरप्रीत को अमृतसर के एक ट्रैवल एजेंट से मिलवाने की भी पेशकश की, जो पंजाब से युवाओं को इटली भेजने में माहिर था। हालाँकि, गुरप्रीत पंजाब में अपने काम से संतुष्ट था लेकिन सुरजीत के लगातार दबाव के आगे उसने घुटने टेक दिए और अपने परिवार, अपनी माँ, बड़े भाई और पिता के साथ इस मामले पर चर्चा की। उनका परिवार तब सहमत हुआ जब सुरजीत ने उन्हें आश्वासन दिया कि गुरप्रीत के इटली पहुंचने पर वीज़ा प्रसंस्करण, हवाई किराया और एजेंट शुल्क सहित सभी खर्चों का 13 लाख रुपये का भुगतान किया जा सकता है।

सुरजीत ने गुरप्रीत के परिवार को अमृतसर स्थित एजेंसी सत्कार कंसल्टेंट्स के बारे में भी बताया लेकिन सुरजीत की बातों पर भरोसा कर गुरप्रीत और उसके परिवार ने अमृतसर में एजेंट से भी नहीं मुलाकात की।