सुखबीर बादल ने कुराली अनाज मंडी का दौरा कर शैलर मालिकों और किसानों से की बातचीत

sukhbir-badal-ne-kurali-ana

44
0

कुराली: शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने भारतीय खाद्य निगम आज चावल मिल मालिकों के खिलाफ की जा रही गलत कार्रवाई के कारण किसानों और आढ़तियों को हो रहे उत्पीढ़न के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं।

अकाली दल अध्यक्ष ने यहां अनाज मंडी में चावल मिल मालिकों और किसानों के साथ बातचीत की, इस दौरान उन्होने शैलर मालिकों की वास्तविक मांगों को केंद्र के समक्ष नही उठाने के लिए मुख्यमंत्री की निंदा करते हुए कहा, ‘‘ शैलर मालिकों को हड़ताल पर गए 12 दिन बीत चुके हैं। आम आदमी पार्टी की सरकार ने अभी तक केंद्र के समक्ष समाधान के लिए अपना मामला नही उठाया है। शैलर मालिकों के खिलाफ गलत कार्रवाई न करेन के लिए एफसीआई पर दबाव डालने के बजाय, आप सरकार अपने साथ हुए अन्याय के खिलाफ आवाज उठाने वाले मिल मालिकों को गिरफ्तार कर रही है। मुख्यमंत्री को शैलर मालिकों से मिलना चाहिए और उनकी समस्याओं को सुनकर जल्द से जल्द समाधान करना चाहिए’’।

शैलर मालिकों के साथ बातचीत करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि उन्होने हड़ताल पर जाने से पहले मुददे को आप सरकार के ध्यान में लाया था। उन्होने कहा कि केवल पंजाब के किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जबकि हरियाणा में किसानों को एफसीआई को फोर्टिफाइड चावल के दानों की डिलीवरी देने में किसी भी समस्या का सामना नही करना पड़ रहा है। शैलर मालिकों ने कहा कि चूंकि चावल को मजबूत बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सूक्ष्म षोषक तत्व एफसीआई द्वारा लाइसेंस प्राप्त इकाइयों द्वारा जारी किए गए थे, इसीलिए शैलर मालिकों के खिलाफ कार्रवाई न करके इनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

शैलर मालिकों को आश्वासन देते हुए कि अकाली दल आप सरकार को मिल मालिकों के साथ न्याय करने के लिए मजबूर करेगा सरदार बादल ने केंद्र से चावल मिल मालिकों की शिकायतों का हल करने की भी अपील की। उन्होने कहा, ‘‘ हड़ताल के कारण प्रभावित हुई सुचारू खरीद सुनिश्चित करने के लिए यह आवश्यक है । उन्होने कहा कि हड़ताल के कारण आढ़ती प्रभावित हो रहे हैं और राज्य सरकार को इस मुददे की गंभीरता को समझना चाहिए।