स्पेशल DGP Arpit Shukla ने लोगों से पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए पुलिस के साथ हाथ मिलाने का किया आह्वान

special-dgp-arpit-shukla-ne-people-from-panja

174
0

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों पर शुरू किए गए नशा विरोधी अभियान को बड़े पैमाने पर समर्थन मिलना शुरू हो गया है। पंजाब पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब संगरूर जिले के कम से कम 67 गांवों और 20 वार्डों ने नशीली दवाओं के विक्रेताओं का विरोध और सामाजिक बहिष्कार करने और अपने गांवों को नशा मुक्त बनाने का प्रस्ताव पारित किया है।

पंजाब को नशा मुक्त और अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए पंजाब पुलिस द्वारा नशीले पदार्थों की तस्करी, असामाजिक तत्वों और अपराधियों पर केंद्रित कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन  की श्रृंखला के बीच यह एक और उपलब्धि है। बुधवार को जिला श्री मुक्तसर साहिब के दो बदनाम इलाकों गांव मिड्डा और मलोट के मोहल्ला छजघर के निवासियों ने नशे से दूर रहने का संकल्प लिया।

चौथे दिन, डीजीपी गौरव यादव के निर्देश पर संगरूर और बरनाला सहित पटियाला रेंज के दो जिलों में CASO आयोजित किया गया था। पूरा ऑपरेशन पुलिस महानिरीक्षक  पटियाला रेंज मुखविंदर सिंह छीना की समग्र निगरानी में आयोजित किया गया था और एसएसपी को इस ऑपरेशन की सावधानीपूर्वक योजना बनाने और अधिकतम पुलिस बल तैनात करने का निर्देश दिया गया था।

इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए संगरूर पुलिस टीम को बधाई देते हुए, विशेष डीजीपी कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने जनता से राज्य से नशीली दवाओं के खतरे को पूरी तरह से खत्म करने और इसे ‘रंगला पंजाब’ में बदलने के लिए आगे आने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस नशीली दवाओं की आपूर्ति को तोड़ने के लिए नशा तस्करों को पकड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है, लेकिन मांग में कटौती के लिए जनता का समर्थन जरूरी है।