एसएचओ और उसकी टीम के 11 मुलाजिमों के गैंगस्टर्स और नशा तस्करों के साथ संबंध, फिरोजपुर के DSP ने SSP को लिखा पत्र, पढ़ें

sho-and-his-team-of-11-mulaj

90
0

फिरोजपुर : नशे के खिलाफ जंग लड़ रही पंजाब पुलिस के एक डीएसपी ने अपने ही एसएचओ व अन्य पुलिस कर्मचारियों पर नशा तस्करों का साथ देने के आरोप लगाए हैं। डीएसपी द्वारा यह पत्र जिला फिरोजपुर के एसएसपी को लिखा गया है।

अधिकारी ने लिखा है कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य को नशा मुक्त करने की मुहिम चलाई जा रही है, जिस सम्बंधी डीजीपी द्वारा भी सख्त निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से पता चला है कि उनकी सब-डिविजन के अंतर्गत तैनात और जो पहले ही तैनात रह चुके हैं पुलिस कर्मचारियों के नशा तस्करों और क्रिमिनल गैंगस्टरों के साथ सम्बंध हैं और ये पुलिस कर्मी ज्यादातर सिविल वर्दी में रहते हैं।

थाना प्रभारी ने संभाला पदाभार

उन्होंने आरोप लगाया कि जब से एक थाना प्रभारी ने पदभार संभाला है, उसने एक हैड कांस्टेबल, सिपाही, पंजाब होमगार्ड का जवान को अपने साथ रखा हुआ है, जिनके तस्करों से सम्बंध है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि उक्त एसएचओ के पास एक एएसआई और एक सिपाही भी आते-जाते रहते हैं। उनमें एक सिपाही से पहले भी मोगा में नशे की बरामदगी हुई थी, जोकि थाना प्रभारी के साथ तैनात रह चुका है और अब उसे पुलिस द्वारा इरादा कत्ल के केस में गिरफ्तार किया जा चुका है।

डीएसपी का आरोप है कि उक्त इंस्पेक्टर जिस थाने में तैनात है, उस क्षेत्र में बॉर्डर एरिया आता है और वहां नशा तस्करों और गैंगस्टरों की गतिविधियां भी बढ़ जाती हैं। उन्होंने लिखा कि पुलिस द्वारा जब नशा बेचने वालो के ठिकानों पर रेड़ की जाती है तो उक्त कर्मचारी पहले ही तस्करों को सूचित कर देते हैं। आरोप है कि पुलिस आने से पहले ही तस्कर फरार हो जाते हैं या फिर ऐतराजयोग वस्तुओ को छुपा लेते है और पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगता। उन्होंने एसएसपी से कारवाई की मांग की है।