लुधियाना से शिन्दर सिंह ने पूर्व विधायक प्रीतम सिंह कोटभाई के खिलाफ करवाया मामला दर्ज

ludhiana-to-shindar-singh-n

45
0

लुधियाना: शिन्दर सिंह निवासी लुधियाना ने मामला दर्ज करवाया है कि 1. प्रीतम सिंह कोटभाई पूर्व विधायक कोटभाई 2. जीवन सिंह 3. दिलीप कुमार त्रिपाठी 4. संजय शर्मा 5. सईद परवेज रहमाज 6. धर्मवीर जिसमें उन्होंने कहा कि उनके चाचा निर्मल सिंह भंगू जो पहले तिहाड़ जेल में थे और बाद में बठिंडा जेल में थे, उनकी मुलाकात हुई थी पूर्व विधायक कोटभाई ने उनसे कहा कि उनके सरकार में कई संबंध हैं और उन पर चिट फंड के कई मामले हैं। जिनमें वह जमानत पर हैं और अगर वह उन्हें 5 करोड़ रुपये और बाद में दें तो वह उन्हें अपने सभी मामलों से मुक्त कर सकते हैं। निर्मल सिंह ने 3.5 करोड़ एडवांस और 1.5 करोड़ काम होने के बाद देने पर सहमति जताई।

उसके बाद निर्मल सिंह ने शिकायतकर्ता शिंदर सिंह को पूरी बात बताई और शिंदर सिंह ने गिरधारी लाल से ब्याज पर 3.5 करोड़ रुपये ले लिए, जिन्होंने डीडी बनाया और पैसे को अलग-अलग फर्मों में ट्रांसफर कर दिया। जैसा कि प्रीतम सिंह कोटभाई ने कहा था, लेकिन जब उन्होंने 3.5 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए, तब उन्हें पता चला। कि जिन कंपनियों/फर्मों में उसने सारा पैसा ट्रांसफर किया है। जैसा कि प्रीतम सिंह कोटभाई ने बताया था, वे सभी फर्जी थीं। इससे गिरधारी लाल को प्रीतम सिंह कोटभाई ने धोखा दिया।

पूछताछ के बाद,
एफआईआर नंबर 84 दिनांक 23/6/23 धारा 406, 420, 467, 468, 471,120बी आईपीसी के तहत पीएस सराभा नगर लुधियाना में दर्ज की गई थी।
1 प्रीतम सिंह कोटभाई पूर्व विधायक कोटभाई
2 जीवन सिंह निवासी वी.एल. ढोला तह. गिद्दड़बाहा
3 दलीप कुमार त्रिपाठी निवासी कानपुर रोड, लखनऊ
4 संजय शर्मा फ़रीदाबाद, हरियाणा
5 सईद परवेज रहमाई निवासी लखनऊ, यूपी।
6 धर्मवीर निवासी वी.एल. ढोला तह. गिद्दड़बाहा

आरोपी गिरफ्तार :
1 जीवन सिंह निवासी वी.एल. ढोला तह. गिद्दड़बाहा
2 धर्मवीर वि.लि. ढोला तह. गिद्दड़बाहा
3 दलीप कुमार त्रिपाठी निवासी कानपुर रोड, लखनऊ