SGPC elections: मतदाता सूची तैयार करने का कार्यक्रम जारी

sgpc-elections-voter-list-preparation-

49
0

एसएएस नगर: कमिश्नर गुरुद्वारा चुनाव, पंजाब के निर्देशानुसार, आगामी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी  चुनावों के लिए मतदाता सूचियों की तैयारी के संबंध में उप मंडल मजिस्ट्रेट-सह-पुनरीक्षण प्राधिकारी अधिकारी चंद्रजोती सिंह द्वारा एक बैठक की गई।

इस दौरान अनुमंडल दंडाधिकारी-सह-पुनरीक्षण प्राधिकारी पदाधिकारी ने बताया कि गुरुद्वारा बोर्ड चुनाव नियम, 1959 के नियम 6 से 12 के अनुसार मतदाता सूची तैयार करने का कार्यक्रम 21 अक्टूबर 2023 से शुरू हो गया है। दावे एवं आपत्तियां 15/11/2023 तक प्राप्त किये जायेंगे। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि वोट देने के लिए फॉर्म नंबर 1 भरा जाए और मतदाता की उम्र 21 साल से कम न हो। फॉर्म नंबर:1 जिला प्रशासन की वेबसाइट sasnagar.gov.in पर उपलब्ध करा दिया गया है।

ये फॉर्म आवेदक को व्यक्तिगत रूप से जमा करने होंगे। फॉर्म बंडलों में नहीं मिलेंगे। उन्होंने फॉर्म नंबर 1 का नमूना भी दिया। इसके अलावा उन्होंने कार्यकारी अधिकारी जीरकपुर, नगर परिषद अधिकारी और नायब तहसीलदार एसएएस नगर को अपने अधीन कर्मचारियों की बूथ वाइज ड्यूटी लगाने और उनकी सूची एसडीएम कार्यालय में जमा कराने के भी निर्देश दिए।