Rain in Chandigarh: शहर में बारिश ने तोड़े 12 सालों के सभी रिकॉर्ड, मई में इस साल पांच गुना ज्यादा हुई बारिश

rain-in-chandigarh

140
0

चंडीगढ़ में मई के महीने में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है। इस साल मई में 100 एमएम से ज्यादा बारिश हो चुकी है। मई महीना पिछले 12 साल में सबसे अधिक भी रहा है। वहीं बीती रात से बुधवार सुबह तक 13.4 एमएम बारिश दर्ज की गई है।

चंडीगढ़, Chandigarh Weather Update: शहर में तड़के सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है। शहर में बीते दो दिन से बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार रात से बुधवार सुबह तक 13.4 एमएम बारिश हुई है। इस साल मई में 100 एमएम से ज्यादा बारिश हो चुकी है।

विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से दो जून तक चंडीगढ़ समेत पंजाब व हरियाणा में बारिश के आसार बने हुए हैं। वहीं, हिमाचल के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात होने की संभावना जताई जा रही है।

शहर में सुबह से हो रही बारिश के चलते हैं काम पर जाने वाले लोगों को खासी परेशानी हुई। आज दिन भर रुक रुककर बारिश हो सकती है। बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आने से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है।

मौसम ने कई सालों का तोड़ा रिकॉर्ड
चंडीगढ़ में इस साल मई का महीना पिछले 12 सालों में सबसे ठंडा रहा है। मई में अधिकतर औसतन तापमान 38 से 40 डिग्री रहता है, जो कि इस बार 35.4 डिग्री रहा जो औसत से करीब चार डिग्री कम है। इस बार बारिश भी सामान्य से करीब पांच गुना ज्यादा हुई है। मई में औसतन 22.7 एमएम बारिश होती है लेकिन इस बार 106.2 एमएम बरसात हुई है। जो कि सामान्य से काफी अधिक है।