Punjab Weather Update: पंजाब में फिर बदलेगी मौसम की रंगत, इन जिलों में आज आंधी-बारिश का अलर्ट

punjab-weather-update-weather-will-change-again-in-punjab

63
0

चंडीगढ़। Punjab Weather Update: पंजाब में अगले कुछ दिनों में भीषण गर्मी और उमस से राहत मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक 24 से 29 जून तक पंजाब में सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना है। इस बीच 25-26 जून को पूरे पंजाब में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इस साथ ही 40 किमी की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज पठानकोट, होशियारपुर, नवांशहर, रूपनगर और मोहाली में बारिश होने की संभावना है। वहीं 24 तारीख को लुधियाना, संगरूर, पटियाला, फतेहगढ़ साहिब, मोहाली और रूपनगर समेत पूरे माझा, दोआबा और मालवा में बारिश होने की संभावना है। इससे गर्मी से तो राहत मिलेगी ही, धान लगाने में भी तेजी आएगी।

बता दें कि पंजाब में बारिश के कारण जून महीने की शुरुआत अच्छी हुई थी, लेकिन पिछले एक हफ्ते से तापमान काफी बढ़ गया है। फिलहाल तापमान 42 डिग्री के करीब पहुंच गया है। इस बढ़ते तापमान से एक बार फिर राहत मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक 24 से 29 जून तक पंजाब में बारिश की संभावना है। इससे तापमान एक बार फिर 33 डिग्री के करीब पहुंच सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ पंजाब को एक बार फिर गर्मी से राहत देने वाला है। आने वाले हफ्ते में यानी 29 जून तक पंजाब में औसतन 10 मिमी बारिश हो सकती है, लेकिन 30 जून से 6 जुलाई के बीच बारिश कम होगी और तापमान में बढ़ोतरी देखी जाएगी। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक जून महीने में बारिश का रिकॉर्ड टूट गया है।