Punjab News: अनुराग ठाकुर से मिले सांसद सुशील कुमार रिंकू, जालंधर में खेल स्टेडियम बनाने की रखी मांग

127
0

जालंधर, सांसद सुशील कुमार रिंकू (Sushil Kumar Rinku) ने मंगलवार को संसद परिसर में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) से मुलाकात की। उन्होंने खेलो इंडिया स्कीम के तहत जालंधर संसदीय क्षेत्र में खेल स्टेडियम बनाने की मांग रखी। लोकसभा मेंबर सुशील रिंकू ने बताया कि उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री को जालंधर की खेल विरासत के बारे में बताया और कहा कि युवाओं को नशे से दूर करने और खेलों के साथ जोड़ने कि दिशा में यह कदम सार्थक साबित होगा।

स्टेडियम के लिए जरुरी पांच से छह एकड़ जमीन
सांसद ने आगे बताया कि केंद्रीय खेल मंत्री ने जालंधर में खेलो इंडिया स्कीम के तहत खेल स्टेडियम शुरू करने के मुद्दे पर सकारात्मक रुख जताते हुए इस संदर्भ में राज्य सरकार से प्रोजेक्ट पास करवाकर उन्हें भेजने के लिए कहा है। उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट के तहत स्टेडियम बनवाने के लिए पांच से छह एकड़ जगह की जरूरत है, जिसके लिए सरकारी जगह का चयन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जगह चयनित करके और प्रोजेक्ट पास करके केंद्रीय खेल मंत्रालय के पास भेजा जाएगा ताकि उस पर अगली कार्रवाई जल्द से जल्द शुरू हो सके।

 

खेडां वतन पंजाब दीयां की हुई शुरुआत
सांसद सुशील रिंकू ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगवाई में पंजाब सरकार पहले ही राज्य में स्पोर्ट्स कल्चर को पुनर्जीवित करने के लिए वचनबद्ध है, जिसके तहत कई प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में खेडां वतन पंजाब दीयां की शुरूआत की गई, जिसमें हर आयु वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया था। यह आयोजन बेहद सफल रहा है। इस तरह और भी ऐसे कई कदम लगातार उठाए जा रहे हैं ताकि पंजाब की जवानी को खेलों के साथ पुनः जोड़ा जा सके।