Punjab: मंडी गोबिंदगढ़ के स्क्रैप गोदाम में अमोनिया गैस सिलिंडर लीक, बचाव के लिए आए चार कर्मी बेहोश

42
0

नायब तहसीलदार हरनेक सिंह और नगर काउंसिल के प्रधान हरप्रीत सिंह प्रिंस ने बताया कि गैस रिसाव होने की सूचना मिलने के तुरंत बाद वह बचाव अमले के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और सिलिंडर से रिस रही अमोनिया गैस पर काबू पा लिया गया है। सिलिंडर को गड्ढा खोदकर दबा दिया गया।

पंजाब में मंडी गोबिंदगढ़ के कुकर माजरा गुरुद्वारा साहिब के पीछे बने एक स्क्रैप के गोदाम में भारी भरकम अमोनिया गैस सिलिंडर लीक होने से हड़कंप मच गया। गैस लीक होने के बाद स्थानीय लोगों को सांस लेने में समस्या हुई।
हरकत में आई नगर काउंसिल और प्रशासन की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और सिलिंडर से रिस रही गैस को बंद किया। बचाव दस्ते में शामिल काउंसिल के तीन और फायर ब्रिगेड का एक कर्मचारी गैस चढ़ने से बेहोश हो गए। इनमें जसकीरत सिंह फायरमैन, तरलोचन सिंह ड्राइवर, सुखविंदर सिंह और रोहित कुमार शामिल हैं।

मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार हरनेक सिंह और नगर काउंसिल के प्रधान हरप्रीत सिंह प्रिंस ने बताया कि गैस रिसाव होने की सूचना मिलने के तुरंत बाद वह बचाव अमले के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और सिलिंडर से रिस रही अमोनिया गैस पर काबू पा लिया गया है। सिलिंडर को गड्ढा खोदकर दबा दिया गया।