PSPCL ने 4th पैरा एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने के लिए अधिकारी राज कुमार को किया सम्मानित

91
0

पटियाला : पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल) ने हाल ही में चीन के हांगझू में संपन्न हुए चौथे पैरा एशियाई खेलों में उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए अपने जूनियर स्पोर्ट्स ऑफिसर राज कुमार को गर्व से सम्मानित किया। राज कुमार ने अपने साथी उत्तराखंड के आईटीओ चिराग बरेठा के साथ मिलकर पुरुष डबल बैडमिंटन स्पर्धा में रजत पदक जीतकर देश भर के खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया।

राज कुमार और चिराग बरेठा ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण कौशल और खेल कौशल का प्रदर्शन किया, जिससे प्रशंसकों और साथी एथलीटों का ध्यान आकर्षित हुआ। पोडियम तक उनकी उल्लेखनीय यात्रा गहन मैचों और भयंकर प्रतिस्पर्धा से भरी हुई थी।

सेमीफाइनल में तीन सेटों तक चले रोमांचक मुकाबले में भारतीय जोड़ी को वियतनामी जोड़ी से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। पहला सेट 16-21 से हारने के बावजूद, उन्होंने लचीलापन और दृढ़ संकल्प दिखाया, अगले दो सेट 21-17 और 21-15 से जीते और अंततः अंतिम मुकाबले में अपनी जगह पक्की कर ली।

स्वर्ण पदक मैच में, राज कुमार और चिराग बरेथा अपने इंडोनेशियाई विरोधियों के साथ आमने-सामने थे। दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन भारतीय जोड़ी शीर्ष स्थान से चूक गई और कड़े मुकाबले के बाद इंडोनेशिया के पक्ष में 1-2 से बराबरी पर छूटने के बाद उसे रजत पदक से संतोष करना पड़ा।