पर्टीयों ने नई हदबंदी की गड़बड़ी पर आपत्ति दर्ज कराई:वार्डबंदी की आपत्तियों पर 75 % रिपोर्ट बनी, इस हफ्ते चंडीगढ़ जाएगी, कांग्रेस याचिका दायर करेगी

62
0

नगर निगम ने नई वार्डबंदी की 119 आपत्तियों की रिपोर्ट बनाने का काम 75 फीसदी पूरा कर लिया है। रिपोर्ट इस हफ्ते चंडीगढ़ भेज दी जाएगी। चंडीगढ़ के अधिकारी ही तय करेंगे कि वार्ड की आपत्ति पर कितना काम किया जाए, फिर नई हदबंदी का फाइनल नोटिफिकेशन जारी होगा। मालूम हो कि निगम में नई हदबंदी के नक्शे में अंतिम दिन 64 एतराज दर्ज कराए थे, और कुल 119 आपत्ति दर्ज की गई हैं।

इसमें आप, कांग्रेस और भाजपा ने नई हदबंदी की गड़बड़ी पर आपत्ति दर्ज कराई है। नई हदबंदी की आपत्ति दर्ज करने के साथ ही निकाय चुनाव को लेकर जनप्रतिनिधियों ने काम शुरू कर दिया है। वार्डों में जनप्रतिनिध चुनाव को लेकर सक्रिय हो गए हैं यहां तक लोगों की वार्ड में गंदे पानी, जल संकट, मोटर खराब होने समेत अन्य शिकायतों को लेकर निगम पहुंच रहे हैं, ताकि जनता के दिल में जगह बन सके।

इस संबंध में असिस्टेंट कमिश्नर राजेश खोखर ने कहा कि निगम इस हफ्ते में सभी एतराज की रिपोर्ट बनाकर चंडीगढ़ भेज दी जाएगी। इसके बाद चंडीगढ़ से नई हदबंदी का फाइनल नोटिफिकेशन जारी होगा। नई हदबंदी को लेकर कांग्रेस ने हाईकोर्ट में याचिका दायर करने की तैयारी में हैं, और सोमवार को कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल चंडीगढ़ गया था।

इस दौरान वकील को नई वार्डबंदी का नक्शा और आपत्ति का डेटा भी दिया है, ताकि कोर्ट में केस दायर हो सके। इस संबंध में पूर्व विधायक राजेन्द्र बेरी ने कहा कि नई वार्डबंदी में गड़बड़ी को लेकर कोर्ट में केस दायर किया जाएगा। इसके लिए सोमवार को चंडीगढ़ में वकील को दस्तावेज दिए हैं। इसमें नई वार्डबंदी का नक्शा और आपत्ति का डेटा भी दिया हैं।