‘OPS Starak’: स्पेशल DGP लॉ एंड ऑर्डर Arpit Shukla और ADGP जेल Arun Pal के नेतृत्व में 25 जेलों में ली गई तलाशी

ops-starak-special-dgp-law-and-order-arpit-shukla

171
0

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशानुसार जेलों में गैरकानूनी गतिविधियों, पदार्थों और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के खिलाफ निगरानी रखने के लिए, पंजाब पुलिस ने जेल विभाग के साथ एक संयुक्त अभियान में बुधवार को ‘ऑपरेशन सतर्क’ नाम से एक विशेष अभियान शुरू किया, जिसके तहत एक साथ राज्य की सभी जेलों में तलाशी ली गई। यह ऑपरेशन डीजीपी गौरव यादव के निर्देश पर चलाया गया।

विशेष डीजीपी कानून एवं व्यवस्था अर्पित शुक्ला, जिनके साथ एडीजीपी जेल अरुण पाल सिंह और आईजी भी थे, राज्य भर में केंद्रीय, जिला और उप-डिवीजन जेलों सहित 25 जेलों में आयोजित राज्य स्तरीय ऑपरेशन का नेतृत्व करने के लिए केंद्रीय जेल पटियाला पहुंचे। मौके पर आईजी पटियाला रेंज मुखविंदर सिंह छीना और एसएसपी पटियाला वरुण शर्मा भी मौजूद थे।

ऑपरेशन में 2500 से अधिक पुलिस कर्मियों का एक मजबूत बल शामिल था। पूरे राज्य में यह ऑपरेशन एक साथ दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक चलाया गया और एसएसपी को जेल के अंदर और बाहर भारी बल की तैनाती के बीच अपने संबंधित जिलों में ऑपरेशन का नेतृत्व करने के लिए कहा गया, ताकि कोई भी जेल के बाहर कुछ भी न फेंक सके। खोजी कुत्तों को भी लगाया गया।

विशेष डीजीपी अर्पित शुक्ला ने कहा कि इस ऑपरेशन के पीछे का उद्देश्य न केवल जेल में अवैध गतिविधियों की जांच करना था, बल्कि यह भी सुनिश्चित करना था कि कैदियों को कानून के अनुसार वे सुविधाएं मिल रही हैं जिनके वे हकदार हैं। उन्होंने कहा, “हमारी पुलिस टीमों ने जेल परिसर में बैरकों, रसोई और शौचालयों सहित हर कोने की गहन तलाशी ली है।”