Operation Blue Star Anniversary: स्वर्ण मंदिर में गूंजे खालिस्तानी नारे, भिंडरावाले के पोस्टर देख ज्ञानी हरप्रीत बोले- ‘सिखों को इकट्ठा होने…’

operation-blue-star-anniversary-echo-in-the-golden-temple

61
0

जालंधर: अमृतसर में आज ऑपरेशन ब्लू स्टार की 39वीं बरसी मनाई जा रही है। जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कौम के नाम संदेश देते हुए कहा कि सिखों को श्री अकाल तख्त साहिब में इकट्ठा होने की जरूरत है। ऐसा करके वह सरकार को झुका सकते हैं। इस दौरान खालिस्तानी समर्थकों ने भिंडरावाले के पोस्टर हाथ में लेकर नारे लगाए। लोगों ने 1984 की फोटो भी दी। ऑपरेशन ब्लू स्टार दिवस पर किसी तरह भी माहौल को खराब नहीं होने दिया जाएगा जिसके चलते जालंधर में भी सुरक्षा के मद्देनजर छावनी में तबदील कर दिया गया है। 800 जवानों को तैनात कर किया गया है जिसका नेतृत्व पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल कर रहे हैं। वहीं ए.डी.सी.पी. ने कहा कि शहर पूरा सप्ताह अलर्ट पर था।

जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए सरकार को घेरा और कहा कि सरकार ने जो घाव दिए है उन्हें कभी भुलाने वाले नहीं है। ये घाव कभी नहीं भरेंगे। उन्होंने कहा कि हम आर्थिक रूप से पिछड़ रहे हैं। आज उनकी कई संस्थाएं सरकारों की कठपुतली बन चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रचारकों को चाहिए वह गांव-गांव जाएं। जत्थेदार ने कहा कि 1984 की घटना उन्हें और मजबूत करती है। वह वृतांत उन्हें जितना ज्यादा करवाया जाएगा वह उतने ही मजबूत होंगे। उन्होंने कहा कि ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान 1984 के वृतांत में मारे गए सिखों के परिवारों को सम्मानित किया जाएगा। श्री दरबार साहिब में भारी पुलिस बल तैनात है। कमांडों और अर्द्धसैनिक बल भी की भी तैनाती की गई है।