मोहाली पुलिस ने हासिल की सफलता, नकली पुलिस बन लोगों से जबरन लाखों रुपए वसूली करने वाले 5 लोगों को किया काबू

59
0

मोहाली जिले की सदर पुलिस ने नकली पुलिस ऑफिसर बन के लोगों से जबरन लाखों रुपए वसूली मामले में 5 लोगों को काबू किया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह सभी आरोपी बड़े नामी लोगों को धमकियां देकर अगवा कर लाखों रुपए मांगते थे और पैसे लेकर उन्हें छोड़ देते थे। पुलिस के पास जब यह मामला पहुंचा तो पुलिस ने रेकी कर पहले तीन लोगों को काबू किया उसके बाद उनकी निशानदेही पर दो लोगों को काबू किया गया है।

इसने कई धाराओं के तहत जिसमें 419 ,365 ,384 ,506 34 के तहत मामला करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। सीसीटीवी फुटेज जिसमें वह एक स्विफ्ट में जा रहे युवक को रोकते हैं और उसको मारपीट कर अपनी गाड़ी में बैठा कर लेकर जातेहै बाद में पैसे लेकर छोड़ दिया जाता है। पुलिस के सीनियर अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि नकली पुलिस वाले एयरपोर्ट रोड पर एक थार गाड़ी में घूम रहे जिसमें आरोपी यादविंदर सिंह निवासी फतेहगढ़ बलजिंदर सिंह निवासी लुधियाना और तरनजीत निवासी मोहाली पहले काबू किया गया और उनके निशानदेही पर 2 और आरोपी जो कि खरड़ के बताए जा रहे हैं उनको काबू कर लिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी लंबे चौड़े तगड़े हैं और उसी का फायदा उठाकर लोगों को कहते थे कि हम क्राइम ब्रांच से हैं कभी एसटीएफ से बताते थे और उनसे मोटी रकम ऐंठ कर फरार हो जाते थे। सनी एन्क्लेव के कई नामी लोगों को यह पहले टारगेट कर लाखों रुपए ले चुके हैं। एक आरोपी इसमें डेंटिस्ट का डॉक्टर बताया जा रहा है जिसकी खरड़ में क्लीनिक है और दूसरा एक सस्पेंड पुलिस मुलाजिम बताया जा रहा है।