Mohali News: मोहाली में चौकी प्रभारी और ASI गिरफ्तार, 25 हजार की रिश्वत लेते विजिलेंस ने दबोचा

66
0

पंजाब में नई सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। विजिलेंस ने गत एक साल में 40 के करीब पुलिस मुलाजिमों को रिश्वत लेने के आरोप में काबू किया है। सभी जिलों में पुलिस पर विजिलेंस ने कार्रवाई की है। सीएम भगवंत मान साफ कर चुके हैं कि किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
विजिलेंस ब्यूरो ने मोहाली के फेज-छह स्थित पुलिस चौकी में तैनात दो सहायक सब इंस्पेक्टरों को 25 हजार रिश्वत लेने के आरोप में रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। इनमें बलजिंदर सिंह मंड चौकी प्रभारी और एएसआई कुलदीप सिंह शामिल है। दोनों शराब के एक मामले में जमानत दिलाने व दूसरे को सह-आरोपी न बनाने के बदले पैसे मांग रहे थे। इससे पहले वह 45 हजार ले चुके थे। दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधी एक्ट के तहत विजिलेंस ब्यूरो के थाना एक में केस दर्ज किया गया है। विजिलेंस को उम्मीद है कि पूछताछ में कुछ और राज खुलेंगे। विजिलेंस ने दोनों को लुधियाना के गांव मंडियां कलां निवासी रविंदर कुमार की शिकायत पर काबू किया है।
पीड़ित ने विजिलेंस को दी शिकायत में बताया था कि उसके पारस नाम के दोस्त को उक्त थाना प्रभारी ने शराब के मामले में गिरफ्तार किया था। पारस की शादी तय है। ऐसे में वह उसे जमानत दिलाने के लिए उससे पैसे ले रहे थे। दोनों आरोपी पुलिस मुलाजिम अलग-अलग तारीखों पर 45,000 रुपये ले चुके हैं। जबकि अब इसी शराब के मामले में पारस के साथ उसके एक अन्य दोस्त हरमीत सिंह को बतौर सह आरोपी शामिल न करने के बदले 50,000 रुपये और मांग रहे हैं। जैसे ही विजिलेंस को यह शिकायत मिली, उसके बाद विजिलेंस ने ट्रैप लगाकर दोनों को काबू किया है।
विजिलेंस ने मामले में दो सरकारी गवाह बनाए हैं। ताकि अदालत में केस कमजोर न पड़ जाए। याद रहे कि बलजिंदर सिंह का रसूख इलाके में काफी है। वह समाजसेवा में भी आगे रहता था।
राज्य में नई सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की गई है। विजिलेंस ने गत एक साल में 40 के करीब पुलिस मुलाजिमों को रिश्वत लेने के आरोप में काबू किया है। सभी जिलों में पुलिस पर विजिलेंस ने कार्रवाई की है। सीएम भगवंत मान साफ कर चुके हैं कि किसी भी कीमत पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।