मंत्री Harjot Bains ने की गर्मी की छुट्टियों के दौरान बच्चों को पंजाब की महान विरासत से जोड़ने की नई पहल

minister-harjot-bains-takes-off-from-summer

48
0

चंडीगढ़ : पंजाब के कैबिनेट मंत्री हरजोत बैंस ने एक अनूठी पहल की शुरुआत की है। उन्होंने ने गर्मी की छुट्टियों के दौरान बच्चों को पंजाब की महान विरासत से जोड़ने की एक नई पहल की शुरुआत की है। उन्होंने इसके लिए लोगों से सहयोग की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, इस बार छुट्टी के रंग अलग,
सीखने और सिखाने के तरीके अलग। पंजाब के स्कूलों में चल रही गर्मी की छुट्टियों के दौरान सभी सरकारी, निजी और सहायता प्राप्त स्कूलों के विद्यार्थियों को, चाहे वे किसी भी बोर्ड के हों, पंजाब की महान विरासत से जोड़ने की पहल की गई है।

उन्होंने कहा, स्कूलों द्वारा दिए जाने वाले कार्य के साथ-साथ अब कक्षा पहली से आठवीं तक के सभी छात्र प्रतिदिन पंजाबी का एक शब्द ढूंढ़कर याद कर सकेंगे। इसी तरह, पांचवीं से आठवीं कक्षा के छात्रों को मूल महीनों के नाम, उनके शुरुआती समय और देसी महीनों का मौसम के साथ-साथ पंजाबी शब्दों के साथ संबंध याद होगा।

मंत्री हरजोत बैंस ने कहा, उम्मीद है कि हमारी यह अनूठी पहल प्रदेश के सभी स्कूलों के विद्यार्थियों और अभिभावकों को पसंद आएगी और नई पीढ़ी लुप्त होते पंजाबी शब्दों की समझ विकसित कर पुरानी संस्कृति से जुड़ पाएगी।