Ludhiana: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में लगी आग, बिल्डिंग में फैल गया धुआं; कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

in ludhiana-central-bank-of-india

48
0

लुधियाना के राजगुरु नगर में बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। इस वारदात की प्लानिंग एक महिला ने की है। इस वारदात में इस महिला के साथ इसका एक दोस्त भी शामिल है जिसकी अभी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

लुधियाना, लुधियाना के राजगुरु नगर में बड़ी लूट की वारदात को अंजाम दिया गया है। इस वारदात की प्लानिंग एक महिला ने की है। इस वारदात में इस महिला के साथ इसका एक दोस्त भी शामिल है, जिसकी अभी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

पुलिस ने लूट की वारदात में शामिल पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे लूटी गई नकदी में से पांच करोड़ रुपए बरामद भी कर लिए हैं।

 

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपितों की शिनाख्त मनजिंदर सिंह उर्फ मनी सीएमएस कंपनी का मुलाजिम, मनदीप सिंह उर्फ विक्की निवासी कोठे हरी सिंह, हरविंदर सिंह निवासी जगराओं, परमजीत सिंह निवासी गांव काउंके जगराओं, परमजीत सिंह निवासी जगराओं, हरप्रीत सिंह निवासी भाई साहिब सिंह नगर संघेडा रोड बरनाला के तौर पर हुई है।

इसे अलावा पुलिस को नरिंदर सिंह उर्फ हैपी, मनदीप कौर राम गडिया रोड बरनाला, जसविंदर सिंह निवासी बरनाला, अरुण कुमार निवासी बरनाला, नन्नी व गुलशन की पुलिस को तलाश है। लूट की वारदात में महिला का पति भी शामिल था। इनमें से ज्यादातर का क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है, लूट की वारदात में कंपनी का एक मुलाजिम भी शामिल था। पुलिस कमिश्नर ने दावा किया है कि बाकी आरोपितों में से भी एक की गिरफ्तारी हो चुकी है।

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि मनजिंदर सिंह विदेश जाना चाहता था और उसके पास इसके लिए पैसे नहीं थे, वह एटीएम मशीनों में पैसे डालने का काम करता था, कचहरी में डेहलों निवासी मनदीप कौर से मिला और वह एक दूसरे से मिलने लगे थे। जल्द अमीर बनने के लिए उसने मनदीप कौर के साथ मिलकर कंपनी के कार्यालय में लूट करने की योजना बनाई थी।

मनदीप कौर, अपने पति जसविंदर सिंह, अरुण कोच, नन्नी, हरप्रीत सिंह और गुलशन काले रंग की काली क्रूज गाड़ी में आए थे, मनदीप सिंह मन्नी अपनी साथियों हरविंदर सिंह, मनदीप सिंह, परमजीत सिंह और नरिंदर सिंह के साथ 2 मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए थे।

इन सभी ने वहां से नगदी लूटी और कंपनी की ही वैन लेकर फरार हो गए थे और इसे गांव पंडोरी के पास छोड़ दिया था। पुलिस ने मनजिंदर सिंह उर्फ मनी से 1 करोड़ रुपए, हथौड़ा, सैनी, पलास, पेचकस, करंडी बरामद की है।

इसी तरह मनदीप सिंह उर्फ विक्की से 50 लाख रुपए, हरविंदर सिंह उर्फ लंबू से 75 लाख रुपए, गंडासा, एल्यूमीनियम सीढ़ी बरामद की है। परमजीत सिंह उर्फ पम्मा से 25 लाख रुपए और हरप्रीत सिंह से 25 लाख रुपए, एक करूज गाड़ी जिसमें से 2 करोड 25 लाख 700 रुपए बरामद किए हैं। पुलिस ने अब तक 5 करोड़ 700 रुपए इनसे बरामद कर लिए हैं।

पुलिस कमिश्नर ने आशंका जाहिर की है कि उन्हें शक है कि कंपनी ने पुलिस को रकम के बारे में गलत सूचना दी थी। कंपनी ने पहले 6 करोड़ 32 लाख रुपए की लूट होने, बाद में 6 करोड़ 32 लाख रुपए नकदी लूटने की जानकारी दी थी जबकि पकड़े गए आरोपित ने बताया कि कंपनी ने किसी बैंक को 51 लाख रुपए ज्यादा दे दिए थे।

उनका बैंक के साथ विवाद चल रहा है, जबकि 50 लाख रुपए के फटे हुए नोट भी कंपनी के पास पड़े हुए थे, इसलिए शक जाहिर हो रहा है कि कंपनी ने अपनी नगदी को सही करने के लिए उन्हें गलत जानकारी दी है। इसकी जांच के लिए जेसीपी सिटी सौम्या मिश्रा, डीसीपी इन्वेस्टीगेशन, एसीपी साउथ समेत अन्य अधिकारियों की जांच टीम बनाई है जो कंपनी के साथ इस संबंधी बात करेगी।