राशिफल: जानिए कैसा रहेगा इन राशि वालों के लिए इस महीने का पहला दिन, जानिए अपना आज का राशिफल

113
0

मेष
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। आपको पुण्य कार्य का पूरा लाभ मिलेगा और व्यापार में बढ़ोतरी होने से आज आपको खुशी होगी। आप अपने कामों में आत्मविश्वास से आगे बढ़ेंगे। आपको यदि कोई शारीरिक कष्ट चल रहा था, तो वह भी आप आज दूर होगा। आप अपने घर को रिनोवेट करने पर भी ध्यान देंगे और अच्छा खासा धन भी लगाएंगे।

वृष
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आप अपनी मेहनत के बल पर आज बहुत कुछ पा सकते हैं, लेकिन आप उसके लिए धैर्य बनाकर रखें और निजी मामलों में किसी बाहरी व्यक्ति से सलाह ना करें। यदि घर परिवार में सदस्यों में कोई अनबन चल रही है, तो उसे आज आप बातचीत के जरिए सुलझाने की पूरी कोशिश करें। बिजनेस कर रहे लोग मंदी के कारण थोड़ा परेशान रहेंगे, इसके कारण उनका स्वभाव भी चिड़चिड़ा रहेगा, जो लोग नौकरी के साथ-साथ किसी पार्ट टाइम कार्य को करना चाहते हैं, तो वह उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे।

मिथुन
आज के दिन आपको निर्णय लेने की क्षमता का लाभ मिलेगा और आप सबको साथ लेकर आगे बढ़ेंगे। मित्रों और सहकर्मियों से विश्वास बनाए रखें। आपको कुछ नए अनुबंधों से लाभ मिलेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आपको भाई बहन के विवाह में आ रही समस्या के लिए अपने किसी मित्र से बातचीत करनी होगी, तभी वह दूर हो सकेगी।

कर्क
आज का दिन आपके लिए चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि हाथ लग सकती हैं और बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को बचत की योजना का अच्छा लाभ मिलेगा। आप अपनी मेहनत से काम करके अधिकारियों को प्रसन्न करेंगे। सहकर्मियों का साथ आज बना रहेगा। सेवाक्षेत्र में आपकी पूरी रुचि रहेगी। आपको किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालने से बचना होगा और किसी बात को लेकर आप अकारण ही चिंता में रहेंगे और वह व्यर्थ होगी।

सिंह
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ किसी खेल प्रतियोगिता में भी भाग ले सकते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से आप अत्यधिक काम करने के बाद थकान का अनुभव करेंगे, लेकिन फिर भी आपको अपने बाकी कामों की चिंता सताती रहेगी। आपके अंदर कुछ एक्स्ट्रा एनर्जी रहने के कारण आप उसे इधर-उधर के कामों में ना लगाएं। परिवार में किसी सदस्य को घर से दूर नौकरी मिलने के कारण उन्हें जाना पड़ सकता है।

कन्या
आज का दिन आपके लिए बुद्धि और विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। आप किसी से बहसबाजी में ना पड़े और आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से परिवार के सभी सदस्य व्यस्त रहेंगे। बड़ों के साथ आप बातचीत करते समय अपनी बात अवश्य रखें, नहीं तो वह कुछ फैसलों को आपके ऊपर डाल सकते हैं। यदि आप किसी यात्रा पर जाएं, तो उसमें अपने माता-पिता से आशीर्वाद अवश्य लेकर जाएं। आपकी आप कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी।

तुला
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। भाईचारे के प्रति आपकी रुचि बढ़ेगी और आपको कुछ नये संपर्कों से लाभ मिलेगा। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग सावधान रहें, नहीं तो कोई विरोध करने की कोशिश कर सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई लिखाई पर फोकस करना होगा, नहीं तो समस्या आ सकती है।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहने वाला है। आपको बड़ों का सहयोग और सम्मान बनाए रखना होगा। आप कुछ पुरानी परंपराओं को छोड़कर संतान की सोच पर आगे बढ़ेंगे। अपनी सुख -सुविधाओं के कुछ वस्तुओं के खरीदारी पर भी आप अच्छा खासा धन व्यय करेंगे। किसी संपत्ति संबंधित मामले में आप धैर्य बनाए रखें। आप अपने कामों से कार्यक्षेत्र में लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे।

धनु
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको किसी दूर रहे परिजन से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए व्यक्ति की दस्तक हो सकती है और आप कुछ महत्वपूर्ण चर्चाओं में सम्मिलित होंगे। करीबियों का सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा। आप किसी को बिना मांगे सलाह देने से बचना चाहिए और अपनी वाणी व व्यवहार में मधुरता बनाए रखें। रचनात्मक कार्यों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा।

मकर
आज का दिन आपके लिए खर्च भरा रहने वाला है। आप आज कुछ सामाजिक कार्यक्रमों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और जनकल्याण के कार्य में भी आपकी पूरी भागीदारी रहेगी, लेकिन आप अपने पारिवारिक रिश्तों में विनम्रता बनाए रखें, नहीं तो रक्त संबन्धी रिश्ते में दरार पैदा हो सकती है। आपको यदि कार्यक्षेत्र में कोई वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो, तो उसमें आप पूरी बात जाने बिना आगे ना बढे़, नहीं तो इससे अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं और संतान आपसे किसी नए वाहन की खरीदारी के लिए जिद कर सकती है।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए प्रभाव और प्रताप में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप घर परिवार में बड़े सदस्यों का भरोसा जीतने में कामयाब रहेंगे और आप अपनी जिम्मेदारियां को बखूबी निभाएंगे। कामकाज में तलाश कर रहे लोगों के लिए भी दिन भी अच्छा रहेगा। आप अपने लक्ष्य पर पूरा फोकस बनाए रखें। आपको यदि आप लाभ का कोई भी अवसर मिले, तो उसे हाथ से न जाने दें। आप किसी मित्र के साथ मिलकर पुरानी यादें ताजा करेंगे और वाणिज्यिक विषयों में भी आज गति आएगी।

मीन
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे और बड़ों का साथ में सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को पदोन्नति प्राप्त हो सकती है,जिससे उनकी वेतन में भी वृद्धि होगी और कार्यक्षेत्र में आपके सभी सहयोगी होंगे। आपको एक से अधिक स्रोतों से आय प्राप्त होती दिख रही है। परिवार में किसी पार्टी का आयोजन हो सकता है।