Jalandhar News: केजरीवाल ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस का कोई बड़ा नेता नहीं आया वोट मांगने

44
0

अरविंद केजरीवाल ने जालंधर लोकसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी समेत दिल्ली का कोई भी बड़ा नेता यहां वोट मांगने नहीं आया। उन्‍होंने कहा कि अगर हमारी पार्टी का काम पसंद नहीं आया तो 2024 के आम चुनाव में वोट न दें।

आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को जालंधर लोकसभा उपचुनाव से पहले कांग्रेस नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल गांधी समेत दिल्ली का कोई भी बड़ा नेता यहां वोट मांगने नहीं आया। केजरीवाल ने लोगों से कहा कि उन्होंने 60 साल तक कांग्रेस को वोट दिया और उनसे सिर्फ ग्यारह महीने के लिए आप को वोट देने के लिए कहा और अगर उन्हें उनकी पार्टी का काम पसंद नहीं आया, तो 2024 के आम चुनाव में उसे वोट न दें।

केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ अपनी पार्टी के उम्मीदवार सुशील रिंकू के पक्ष में जालंधर सेंट्रल में रोड शो कर रहे थे। कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के निधन के बाद जरूरी आरक्षित सीट पर उपचुनाव 10 मई को होगा और मतगणना 13 मई को होगी।

केजरीवाल ने कहा कि मान के नेतृत्व वाली आप सरकार ने पिछले एक साल में पंजाब में काफी काम किया है और मुफ्त बिजली, नौकरी और अनुबंधित कर्मचारियों की सेवाएं नियमित करने के अपने फैसलों को सूचीबद्ध किया है। उन्होंने दावा किया कि आप सरकार द्वारा इतना काम पंजाब ने कभी नहीं देखा।

केजरीवाल ने कहा कि आपने कांग्रेस को 60 साल दिए, आप हमें 11 महीने दीजिए और अगर आपको काम पसंद नहीं है तो अगली बार हमें वोट मत देना। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मतदाताओं से पूछा कि क्या उन्होंने दिल्ली के किसी बड़े कांग्रेसी नेता को यहां वोट मांगने आते देखा है। उन्होंने कहा कि कोई नहीं आया। हम दो मुख्यमंत्री और आप के बड़े नेता हैं और हम आपके पास वोट मांगने आए हैं।

केजरीवाल ने कहा, ‘कांग्रेस को आपके वोट की जरूरत नहीं है और वे आपका वोट मांगने नहीं आए। अगर कोई वोट नहीं मांग रहा है तो आप उसे वोट क्यों देते हैं… क्या राहुल गांधी आए हैं?” केजरीवाल ने कहा कि 10 साल में आप लोगों के प्यार की वजह से राष्ट्रीय पार्टी बन गई है।

केजरीवाल ने आगे कहा कि जब आप का इतिहास लिखा जाएगा, जब केंद्र में आप की सरकार बनेगी तो पूछा जाएगा कि पहला सांसद कौन था। पहले सांसद भगवंत मान थे और उसके बाद जालंधर से एक सांसद लोकसभा जाएंगे। इतना अच्छा काम होगा कि अगले साल पंजाब से 13 सांसद चुने जाएंगे।