Jalandhar News: अमलोह-नाभा रोड स्टेट हाइवे की हालत खस्ता, नहीं ले रहा कोई सुध; भारी वाहनों का गुजरना आम

122
0

मंडी, Newssixer24 Desk: गोबिंदगढ़ उद्यौगिक शहर मंडी गोबिंदगढ़ शहर में संगरूर, बठिंडा नाभा को नैशनल हाइवे से जोड़ने वाला स्टेट हाइवे अमलोह नाभा रोड की खस्ता हालत आए दिन हादसों को दावत दे रही है। यह मामला हल्का विधायक गुरिंदर सिंह गैरी बडिंग ने पंजाब विधान सभा में भी उठाया था लेकिन हालात ज्यों के त्यों है। मंडी गोबिंदगढ़ का अमलोह रोड पर कई उद्योग व धर्म कांटे स्थापित हैं, जहा भारी वाहनों का सड़क से गुजरना अक्सर लगा रहता है।

भारी वाहन बड़े खड्डों में गिरकर हो रहे प्रभावित
सड़क की खस्ता हालत के चलते जहां दो व चार पहिया वाहन चालक अक्सर दुर्घटना का शिकार होते हैं वहीं भारी वाहन भी बड़े खड्डों में गिरकर प्रभावित होते हैं। कई बार लंबा जाम भी सड़क पर लग जाता है। नगर कौंसिल मंडी गोबिंदगढ़ द्वारा सीवरेज बोर्ड के माध्यम से सड़क को खोदकर सीवरेज पाइप डाले गए जिसके बाद सड़क के हालात और ज्यादा खराब हो गए, लेकिन किसी भी विभाग ने इस गड्ढों को भरने व सड़क को दरुस्त करने की जहमत नहीं की।

 

रोजगार पर भी पड़ रहा असर
लोगों की मांग है कि मंडी गोबिंदगढ़ एक उद्योगिक शहर है सड़को की खस्ता हालत से उद्योग बुरी तरह प्रभावित हो रहे है जिससे रोजगार पर भी बुरा असर पड़ता है। सरकार को उद्योग शहर की सड़को को दरुस्त करने को प्राथमिकता देनी चाहिए। गौरतलब है कि मंडी गोबिंदगढ़ से भवानीगढ़ तक की यह सड़क पिछले लंबे समय तक टोल कंपनी के पास थी, लेकिन किसान आंदोलन व करोना काल में कंपनी के घाटे में जाने के बाद टोल कंपनी ने अपना काट्रेक्ट वापिस ले लिया।

हलका अमलोह के पूर्व विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री काका रणदीप सिंह ने 2022 विधानसभा चुनाव से पहले मंडी बोर्ड के माध्यम से 2.62 करोड़ पास करवाकर सड़क पर पैच वर्क का टेंडर पास करवाया और आम आदमी की सरकार बनने के बाद सड़क पर पैच वर्क का कार्य पूरा किया।

मंडी गोबिंदगढ़ से भवानीगढ़ रोड का 48 करोड़ का एस्टीमेट पास हुआ : वड़िंग
इस संबंध में हलका विधायक गुरिंदर सिंह गैरी वड़िंग ने कहा कि मंडी गोबिंदगढ़ के अमलोह रोड की रिपेयर का टेंडर हो चुका काम भी जल्द शुरू हो जाएगा। वहीं मंडी गोबिंदगढ़ से भवानीगढ़ तक रोड का 48 करोड़ का एस्टीमेट पास हो चुका है। मंडी गोबिंदगढ़ से गांव तूरा तक 12 करोड़ की लागत से 4 लेन बनाने के लिए भी प्रपोजल भेजा गया है। जल्द ही सड़को को दरुस्त करने का कार्य शुरू करवाया जाएगा।