भारत को मिला दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज, फैंस बोले अब बुमराह कि जरूरत नहीं!

india-gets-the-world's-best

96
0

टीम इंडिया को जसप्रित बुमरा और मोहम्मद शमी के रूप में एक घातक तेज गेंदबाज भी मिल गया है, जो हारी हुई बाजी को जीत में बदलना बखूबी जानता है।

IND vs WI, 2nd Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया में अचानक से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी ज्यादा खतरनाक तेज गेंदबाज की इंडिया टीम मे एंट्री हो गई है। भारत का यह तेज गेंदबाज दूसरे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज टीम प्रखच्चे उड़ा देगा।

भारत को मिला दुनिया का सबसे खतरनाक गेंदबाज

टीम इंडिया को जसप्रित बुमरा और मोहम्मद शमी के रूप में एक घातक तेज गेंदबाज भी मिल गया है, जो हारी हुई बाजी को जीत में बदलना बखूबी जानता है। इस तेज गेंदबाज ने दिखा दिया है कि वह जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से भी ज्यादा तेज गेंदबाज हैं।

मुकेश कुमार ने इस आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मैचों में 7 विकेट लिए हैं। भारत के इस खतरनाक तेज गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में डेब्यू किया है।

गरीबी से निकलकर टीम इंडिया में की धमाकेदार एंट्री

मुकेश कुमार ने बंगाल के लिए 39 फर्स्ट क्लास मैचों में 21.55 की बेहतरीन गेंदबाजी औसत से 149 विकेट झटके हैं। मुकेश कुमार ने इस दौरान 6 बार पारी में 5 विकेट झटके हैं। इसके अलावा उन्होंने 8 बार पारी में 4 विकेट लिए हैं। बता दें कि मुकेश कुमार पहले गोपालगंज में क्रिकेट खेलते थे और उनका प्रदर्शन अच्छा था। वह बिहार के लिए अंडर-19 क्रिकेट भी खेले।

इसके बाद पिता ने नौकरी के लिए उन्हें कोलकाता बुला लिया। मुकेश के पिता कोलकाता में ऑटो चलाते थे। मुकेश कुमार ने सीआरपीएफ  में एंट्री के लिए जमकर मेहनत की, लेकिन तीन बार वह मेडिकल टेस्ट में फेल हो गए। इसके बाद वह कोलकाता पहुंचे और क्रिकेट खेलने लगे।