परिवहन मंत्री के औचक निरीक्षण में पांच बसें जब्त, 14 के काटे चालान

46
0

जालंधर, प्रदेश के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने सोमवार सुबह आरटीए कार्यालय का औचक निरीक्षण करने के बाद स्थानीय रामा मंडी चौक, करतारपुर और ढिलवां टोल प्लाजा पर बसों की जांच की और बिना वैध कागजात के चल रहीं पांच बसों को जब्त कर लिया। तीन स्थानों पर कुल 63 बसों के दस्तावेज चेक किए गए, जिनमें से पांच को जब्त कर लिया गया और नियमों के विभिन्न उल्लंघन के लिए 14 बसों के चालान काटे गए।

परिवहन विभाग के अधिकारियों और क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण के सचिव के साथ परिवहन मंत्री ने सुबह 7:30 बजे आरटीए कार्यालय में कर्मचारियों के साथ बातचीत भी की और निर्धारित समय सीमा के भीतर सार्वजनिक सेवाओं की डिलीवरी प्राप्त करने का निर्देश दिया। उन्होंने इस बात पर भी संतोष व्यक्त किया कि सुबह कर्मचारी अपनी सीट पर मौजूद थे और अपनी ड्यूटी कर रहे थे। उन्होंने कर्मचारियों की कार्यप्रणाली जानने के साथ ही उपस्थिति रजिस्टर की जांच के लिए आरटीए कार्यालय का दौरा किया।

दस्तावेज चेक कर काटे गए चालान
आरटीए कार्यालय के बाद मंत्री अधिकारियों के साथ स्थानीय रामा मंडी मंडी चौक पहुंचे और चेकिंग शुरू की, जिसके चलते अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया और निजी बस ऑपरेटरों में हड़कंप मच गया। ड्राइवर-कंडक्टर की वर्दी से लेकर लाइसेंस, आरसी और रोड टैक्स संबंधी दस्तावेज चेक किए गए और चालान काटे गए।

परिवहन मंत्री की तरफ से कांग्रेसी विधायक बावा हैनरी के स्वामित्व वाली करतार बस सर्विस और बादल परिवार के स्वामित्व वाली ऑर्बिट कंपनी की वोल्वो बस के भी चालान काटे गए। रामा मंडी में लगभग एक घंटे तक चेकिंग करने के बाद परिवहन मंत्री करतारपुर और जिला कपूरथला के ढिलवां में टोल प्लाजा गए, जहां उन्होंने व्यक्तिगत रूप से सड़क पर चलने वाली बसों के दस्तावेज, परमिट और टैक्स के कागजात की जांच की।