हिमाचल की बारिश का पंजाब में दिखा असर, कई शहर जलमग्न; सेना के जवानों ने 15 दिन के बच्चे की बचाई जान

Himachal-rain-in-Punjab

61
0

हिमाचल में हो रही बारिश का असर पंजाब में भी देखने को मिल रहा है। पंजाब के कई शहर जलमग्न हैं। पुराना शाला के नजदीकी गांव रंधावा कॉलोनी से एक महिला ने रेस्क्यू टीम को सूचना दी कि उनका परिवार घर में पानी आने से फंस गया है। जवानों ने छोटा बच्चे उसकी मां व बुजुर्ग दंपति को पानी में से निकाल कर सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया

छोटे बच्चे, मां और बुजुर्ग सास व ससुर को किया रेस्क्यू

उसके तुरंत बाद जिला प्रशासन हरकत में आते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी सेना की रेस्क्यू टीम के लेफ्टिनेंट कर्नल वीके सिंह ने बिना कोई समय खराब किए तुरंत अपनी रेस्क्यू टीम को गांव रंधावा कॉलोनी के लिए रवाना कर दिया। कुछ ही मिनटों के बाद सेना की रेस्क्यू टीम बताई जगह पर पहुंच गई और उन्होंने छोटे बच्चे व उसकी मां तथा बुजुर्ग सास व ससुर को पानी में घिरे घर में से सुरक्षित बाहर निकाला।

परिवार को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

इसके बाद देखते ही देखते पानी का स्तर ओर ज्यादा बढ़ गया। लेफ्टिनेंट कर्नल वीके सिंह ने बताया कि छोटा बच्चा, उसकी मां व बुजुर्ग दंपति बिल्कुल ठीक है और उन्हें पानी में से निकाल कर सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है। उधर परिवार ने ऐसी भंयानक स्थिति में मदद करने पर सेना व जिला प्रशासन का आभार व्यक्त किया।