करीब 75 साल बाद पाक में रहने वाली बहन से मिला लुधियाना का Gurmail Singh

living-in-pakistan-after-75-years-and

82
0

लुधियाना : साल 1947 में भारत-पाकिस्तान का बंटवारा कईयों को कभी ना भूलने वाला दर्द दे गया और लुधियाना के गांव जस्सोवाल के गुरमेल सिंह की बहन छोटी सी उम्र में बिछड़ गई। उनका हाल ही में अपनी बहन के साथ संपर्क हुआ और श्री करतारपुर साहिब में उन्होंने अपनी बहन से करीब 75 सालों बाद राखी बंधवाई।

गुरमेल सिंह ने बताया कि वह बहुत छोटे थे जब उनकी मां को बहन के साथ पाकिस्तान जाना पड़ा। काफी समय तक उन्हें पता भी नहीं था कि उनकी कोई अपनी बहन भी है। बीते दिनों सोशल मीडिया के जरिए उन्हें इस बारे में पता चला और उनका अपनी बहन सकीना के साथ संपर्क हुआ। हाल ही में वह अपनी बहन से राखी बंधवा कर आए हैं। इसके अलावा, बहन ने एक अंगूठी और पाकिस्तान की घड़ी उन्हे पहनाई। उनकी बहन पाकिस्तान के शेखुपुरा में रहती है और वह अपने परिवार के अन्य सदस्यों के साथ उनसे मिलने पहुंची थी। बहन के परिवार ने पाकिस्तान में रहने पर जोर दिया, लेकिन उन्हें सरकार से भी मंजूरी देनी है।

गुरमेल सिंह की पत्नी रघवीर कौर भी अपनी ननद के बारे में जान कर बहुत खुश है। हालांकि वह अपनी ननद से अभी तक मिल नहीं सकी लेकिन उसे उम्मीद है कि सरकार उन्हें मंजूरी देगी, ताकि वह बिछड़ चुके परिवार से मिल सके।