Bathinda Central Jail में Gangsters ने फिर शुरू की भूख हड़ताल, सेल में TV लगाने की कर रहे मांग

gangsters-in-bathinda-central-jail-started-hunger-again

42
0

Newssixer desk :आश्वासन के बाद भी बठिंडा जेल की हाई सिक्योरिटी सेल में टीवी न लगने से नाराज गैंगस्टरों ने दोबारा भूख हड़ताल शुरू कर दी है। वहीं गैंगस्टरों की भूख हड़ताल को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने डॉक्टरों की विशेष टीम की ड्यूटी जेल में लगाई है।गौरतलब है कि प्रदेश भर के कई गैंगस्टरों को बठिंडा केंद्रीय जेल की हाई सिक्योरिटी सेल में रखा गया है। जेल में एलईडी समेत अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर कुछ गैंगस्टरों ने दूसरी बार शनिवार से भूख हड़ताल शुरू कर दी। गैंगस्टरों ने रविवार को भी जेल में भोजन नहीं किया। गैंगस्टरों ने एलान किया है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होंगी, वे कुछ नहीं खाएंगे।

गैंगस्टर की मांग है कि घर पर बात करने के लिए मोबाइल की अनुमति दी जाए। उन्हें सुबह से शाम तक हर वक्त अलग सेल में रखा जाता है लेकिन अब उन्हें आम कैदियों की तरह जेल में घूमने दिया जाए, इसलिए उन्हें जेल में सामान्य कैदियों और हवालातियों की तरह सुविधाएं पाने का अधिकार है।

गैंगस्टरों का कहना है कि उन्हें जेल के नियमानुसार सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। उनका कहना है कि ऐसा कर जेल प्रशासन उनके अधिकार छीन रहा है। कैदियों ने जेल अधिकारियों से उन्हें अपने खर्च पर टीवी लगवाने की मंजूरी मांगी है। यह भी कहा कि अगर कोई कैदी इस सुविधा का दुरुपयोग करे तो उससे सुविधा वापस ले ली जाए।