जूस और टायर की दुकान चलाने से लेकर सट्टेबाजी ऐप बनाने तक, महादेव सट्टेबाजी ऐप के मास्टरमाइंड के बारे जानें सब कुछ

juice-and-tire-shop-run

64
0

महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी (एमओबी) ऐप आजकल सुर्खियों में है और बॉलीवुड हस्तियां भी इससे जुड़ी हुई हैं, लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि वास्तव में महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप क्या है और यह प्रवर्तन निदेशालय के रडार पर क्यों है। महादेव ऑनलाइन बेटिंग ऐप एक ऑनलाइन ऐप है जो अपने उपयोगकर्ताओं को विभिन्न खेलों पर पैसे का जुआ खेलने की अनुमति देता है। इस सट्टेबाजी ऐप को बनाने के पीछे के मास्टरमाइंड सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल हैं और कथित तौर पर कहा जाता है कि इस ऐप के मास्टरमाइंड इस ऐप से प्रतिदिन 200 करोड़ रुपये कमा रहे थे लेकिन अब मनी लॉन्ड्रिंग का मामला ईडी और जांच के हाथ में है। बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंक खोजने के लिए कार्य किया जा रहा है।

सौरभ और रवि: सट्टेबाजी ऐप के मास्टरमाइंड
बताया गया है कि चंद्राकर और उप्पल इस ऐप के जरिए हर दिन मोटी रकम कमा रहे थे, लेकिन उनकी वित्तीय स्थिति हमेशा इतनी अच्छी नहीं थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि चंद्राकर और उप्पल कभी छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले थे। चंद्राकर जूस की दुकान चलाते थे जबकि उनके सहयोगी उप्पल टायर-ट्यूब की दुकान चलाते थे। दोनों दोस्त बन गए और दुबई भाग गए जहां एक शेख और एक पाकिस्तानी पार्टनर के सहयोग से दोनों ने अपना सट्टेबाजी ऐप लॉन्च किया और इसे महादेव सट्टेबाजी ऐप नाम दिया। दोनों संयुक्त अरब अमीरात से लेकर भारत, श्रीलंका, नेपाल और पाकिस्तान तक सट्टेबाजी का अपना पूरा नेटवर्क चलाते हैं।

प्रतिदिन 200 करोड़ रु
अब मनी लॉन्ड्रिंग का मामला ईडी के हाथ में है. खबर है कि दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया गया है और सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा है. ईडी के अनुसार दोनों मास्टरमाइंडों ने सट्टेबाजी के लिए भारत में लगभग 4,000 पैनल ऑपरेटरों की स्थापना की, प्रत्येक पैनल में 200 ग्राहक थे जो दांव लगाते थे। इससे चंद्राकर और उप्पल रोजाना 200 करोड़ रुपए कमा रहे थे।

सौरभ चंद्राकर की भव्य शादी
सौरभ चंद्राकर का नाम तब सामने आया जब दुबई में उनकी भव्य और भव्य शादी की तस्वीरें और खबरें आईं, जहां पानी की तरह पैसा बहाया गया। बताया जा रहा है कि शादी में 200 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए गए, जिसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आ रहे हैं।

ईडी की रडार पर बॉलीवुड हस्तियां
अब कई बॉलीवुड हस्तियां भी ईडी की रडार पर हैं. रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर, हिना खान, हुमा कुरेशी और अन्य को जांच के लिए ईडी से समन मिला है। शादी के जश्न में मशहूर हस्तियों ने हिस्सा लिया. ईडी मशहूर हस्तियों से भारी और संदिग्ध लेनदेन के बारे में भी जांच करेगी।