रॉयल इंक्लेव स्थित कोठी में चल रहा था भ्रूण लिंग जांच सेंटर, सर्च में बरामद हुआ 30 लाख कैश, RMP डॉक्टर, उसकी पत्नी व दलाल गिरफ्तार

57
0

Crime न्यूज़ बठिंडा : बठिंडा की रॉयल एनक्लेव कालोनी की एक कोठी में चल रहे भ्रूण लिंग जांच सेंटर का पर्दाफाश हुआ है। लुधियाना से आई सेहत विभाग की टीम ने बठिंडा सेहत अफसरों के साथ मिलकर कोठी में चल रहे क्लीनिक में छापेमारी की। यहां से आरएमपी, उसकी पत्नी और एक दलाल को पकड़ा है।

टीम ने कोठी में बने अंडरग्राउंड कमरे में तीन घंटे तक चली सर्च के दौरान 30 लाख रुपए की नकदी, गर्भपात करवाने वाली दवाइयां, उपकरण के अलावा बच्चों को गोदनामा के एफिडेविट बरामद किए हैं। पुलिस ने आरोपी आरएमपी गुरमेल सिंह, उसकी पत्नी बिंदर कौर व दलाल राजिंदर सिंह को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ थाना कैंट के केस दर्ज कर लिया है।

 

सेहत विभाग लुधियाना के जिला परिवार भलाई अफसर डॉ. हरप्रीत सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि भुच्चो मंडी में लुधियाना के कुछ मरीज लिंग जांच करवाते हैं। एक गर्भवती महिला को लेकर टीम रायल एनक्लेव पहुंची। वहां एक कोठी में गर्भवती महिला के बच्चे का लिंग जांच करवाने संबंधी सौदा हुआ और सेंटर संचालक दंपती को 50 हजार रुपए दे दिए गए। महिला को कोठी के अंदर बने कमरे में ले गए। फिर सेहत विभाग की टीम ने रेड कर मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेगनेंसी किट व औजार बरामद किए गए।

जिस कोठी में रेड की गई है। उस कोठी के बाहर क्लीनिक का बोड रखा गया है। खुद को आरएमपी बताने वाला गुरमेल सिंह लंबे समय से अंडरग्राउंड कमरे में लिंग जांच से लेकर गर्भपात करवाने व नवजात बच्चों को गोद देने का गैर कानूनी काम कर रहा था। यह भी पता चला कि ये लोग किसी गरीब परिवार की महिला के गर्भ ठहरने पर उसके गर्भ की जांच करने के बाद बेटे का पता लगने पर उसका जन्म से पहले ही किसी परिवार के साथ सौदा कर लेते थे। बच्चे का गोदनामा कर दिया जाता था।