पार्षद Saurabh Joshi एवं अधिकारियों द्वारा सेक्टर-24 के जर्जर सरकारी आवासों का घर-घर जाकर किया गया निरीक्षण

corporator-saurabh-joshi-and-officers-the

115
0

चंडीगढ़ : इस मॉनसून की बारिश ने हर जगह तबाही मचाई और चंडीगढ़ भी इससे अछूता नहीं रहा। भारी बारिश के बाद चंडीगढ़ के कई इलाके प्रभावित हुए हैं। सबसे बुरी तरह प्रभावित सेक्टर-24 के सरकारी क्वार्टर भी एक है। सेक्टर-24 चंडीगढ़ का एकमात्र ऐसा सेक्टर है, जहां पूरे सेक्टर में सिर्फ सरकारी मकान हैं। इन सरकारी आवासों का प्रबंधन चंडीगढ़ प्रशासन इंजीनियरिंग विभाग द्वारा किया जाता है। जैसे-जैसे सरकारी क्वार्टरों की चिंताजनक स्थिति की शिकायतें आने लगीं तो क्षेत्र के पार्षद सौरभ जोशी ने आज बरसात के दिन चंडीगढ़ प्रशासन के रखरखाव विभाग के अधिकारियों को बुलाया और टाइप-13 सेक्टर-24 चंडीगढ़ के सरकारी आवासों में घर-घर जाकर दौरा किया।

बारिश के बाद इन सरकारी मकानों की वास्तविक और तथ्यात्मक स्थिति देखने के लिए पार्षद ने चंडीगढ़ प्रशासन के एक्सईएन अनिल शर्मा और एसडीओ विपिन कुमार को इन टाइप-13 मकानों के दौरे पर ले गए। निवासियों ने उन्हें दिखाया कि कैसे उनके घर की टूटी हुई छतें हर जगह से टपक रही हैं और कैसे नम दीवारों का प्लास्टर टूट कर गिर रहा है | टाइप-13 घरों के बाथरूम और रसोई की हालत बहुत ख़राब थी और हर कोने से सीलन की गंध आ रही थी। लोगों को दोबारा बारिश होने की स्थिति में अपनी टूटी छतों को रिसाव से बचाने के लिए अपनी छतों को तिरपाल से ढकना पड़ा।

पीड़ित निवासी चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों और एम.सी. टीम के साथ अपने क्षेत्र के पार्षद के औचक दौरे से आभारी और खुश थे। उन्होंने अपनी व्यथा सुनाई और उन्हें अपने घरों की जर्जर और ना रहने लायक स्थिति दिखाई। एक्सईएन अनिल शर्मा ने क्षेत्रीय पार्षद सौरभ जोशी को संपूर्ण रूप से मकानों की मरम्मत का एस्टीमेट बनाने और जल्द से जल्द काम पूरा करने का आश्वासन दिया।