कांग्रेस प्रधान राजा वरिंग ने लगाए मान सरकार के मंत्री पर आरोप

52
0

ब्यूरो: अगर सीएम भगवंत मान को वीडियो की जानकारी नहीं है तो उन्हें राज्यपाल से सच का पता लगाने की अपील करनी चाहिए: राजा वड़िंग

अगर आपत्तिजनक वीडियो ‘आप’ के कैबिनेट मंत्री का नहीं है तो मान चुप क्यों हैं? : राजा वड़िंग

कांग्रेस ने वीडियो से जुड़े ‘आप’ मंत्री को तत्काल निष्कासित करने की रखी मांग

जालंधर, 2 मई 2023: पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने आप पार्टी के कैबिनेट मंत्री की आपत्तिजनक वीडियो मामले पर आप सरकार की चुप्पी को लेकर आज जालंधर में प्रेस कांफ्रेंस की। प्रेस वार्ता के दौरान जालंधर उपचुनाव प्रभारी व विधायक कपूरथला राणा गुरजीत सिंह व पूर्व विधायक राजिंदर बेरी भी मौजूद रहे ।

आप नेतृत्व पर निशाना साधते हुए राजा वड़िंग ने कहा कि आप मंत्री के आपत्तिजनक और निंदनीय वीडियो को लेकर चर्चाओं और खबरों के अलावा आप नेता पर जिस तरह के यौन दुराचार के आरोप लगाए जा रहे हैं, उसने सभी को शर्मसार कर दिया है। लोग हमें एक आदर्श के रूप में देखते हैं। वे हम पर भरोसा करते हैं और उम्मीद करते हैं कि हम उनकी समस्याओं और उनके मुद्दों को हल करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, “यह विश्वास और सम्मान ही है कि बहनें और माताएं भी अपने दुख और समस्याएं हमारे साथ साझा करती हैं और हमें अपने घर आमंत्रित करने और हमारे कार्यक्रमों में शामिल होने से नहीं हिचकिचाती हैं।”

प्रदेश अध्यक्ष ने इस स्थिति को अटपटा और शर्मनाक बताते हुए कहा कि कई बार नेताओं पर आरोप लगाए गए और उन्हें आरोपों से बरी भी कर दिया गया, लेकिन कल की घटना ने सभी को झंझोड़ कर रख दिया है। ऐसा लगता है, जैसे राजनीति अब एक अपराध जैसी हो गई है। जब इसी तरह का एक वीडियो पहले भी वायरल हुआ था, तो उस व्यक्ति ने शर्म महसूस करने के बजाय तुरंत स्वीकार कर लिया था कि यह उसका वीडियो था, बिना किसी शर्मिंदगी के।

आप सरकार की आलोचना करते हुए पीपीसी अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री भगवंत मान से ताजा मुद्दे पर स्थिति स्पष्ट करने की मांग की। उन्होंने कहा, जालंधर आने से पहले मान बताएं कि वीडियो में दिख रहा शख्स कौन है? अगर उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री होने के बावजूद वीडियो के बारे में कोई जानकारी नहीं है और यह नहीं पता कि वीडियो किसका है तो उन्हें माननीय राज्यपाल के पास जाना चाहिए ताकि वीडियो और उसमें शामिल व्यक्ति के पीछे की सच्चाई का पता लगाया जा सके।
उन्होंने आप नेतृत्व पर बरसते हुए कहा कि अगर पंजाब सरकार इस पर कोई कार्रवाई करने में विफल रहती है तो कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मुलाकात कर दोषियों के नाम सार्वजनिक करने की मांग करेगा।

यह कहते हुए कि गोपनीय जानकारी जिसे सार्वजनिक नहीं किया जा सकता, अक्सर मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच साझा की जाती है, वड़िंग ने कहा कि ऐसे बयान जारी करना एक सीएम के लिए शोभा नहीं देता है जो सच नहीं हैं। हम चाहते हैं कि मुख्यमंत्री उस व्यक्ति के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करें और उसे कैबिनेट से बर्खास्त करें।

पीपीसी अध्यक्ष ने कहा कि आप नेतृत्व पंजाब के लोगों को बेवकूफ बनाने के लिए नए-नए हथकंडे आजमा रहा है, उन्होंने कहा कि सरकार को डर है कि अगर मामला सामने आता है, तो आप उम्मीदवार न केवल जालंधर उपचुनाव हार जाएगा, बल्कि उनकी चुनाव सुरक्षा जमा राशि भी जब्त कर ली जाएगी।

वड़िंग ने गोल्डी बराड़ को “बी ऑन द लुक आउट” (बीओएलओ) सूची में डालने के कनाडा सरकार के फैसले का भी स्वागत किया। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को सही रास्ते पर चलना चाहिए और विदेशों में गलत काम करने वालों को गिरफ्तार करना चाहिए। प्रदेश अध्यक्ष ने मतदाताओं से अपील की कि मारे गए पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता सरदार बलकौर सिंह सिद्धू की बात को ध्यान में रखें और आम आदमी पार्टी के खिलाफ मतदान कर शुभदीप के लिए न्याय सुनिश्चित करें ।