CM Mann 13 सितंबर को अमृतसर से शिक्षा सुधार के लिए विशेष पहल की करेंगे शुरुआत

cm-mann-shiksha-from-amritsar-on-13-september-

138
0

अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान 13 सितंबर को अमृतसर से पंजाब के शिक्षा क्षेत्र में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए बड़ी पहल की शुरुआत करेंगे। उक्त शब्द व्यक्त करते हुए डिप्टी कमिश्नर अमित तलवार ने कहा कि इस दिन स्कूल ऑफ एमिनेंस, स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिए परिवहन सेवा, स्कूलों में सुरक्षा कर्मी और अन्य सेवाएं भी पंजाब के बच्चों को समर्पित की जाएंगी।

इस कार्यक्रम की तैयारी के लिए आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए तलवार ने कहा कि इस मौके पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत पंजाब कैबिनेट के सभी मंत्री, विधायक और अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस दिन पंजाब के मुख्यमंत्री द्वारा छेहरटा स्थित स्कूल ऑफ एमिनेंस का विस्तृत दौरा भी किया जाएगा। इसके बाद वह रंजीत एवेन्यू में एक बड़े कार्यक्रम में स्कूली शिक्षा की बड़ी सेवाएं पंजाब के लोगों को समर्पित करेंगे। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में 40-50 हजार लोगों के भाग लेने की संभावना है और सभी व्यवस्थाएं इस संख्या को ध्यान में रखते हुए की जानी चाहिए।

उपायुक्त ने इतनी बड़ी संख्या में इस अवसर पर भाग लेने वाले लोगों के लिए की जाने वाली व्यवस्थाओं की समीक्षा की तथा अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिये। इस बैठक में पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने अधिकारियों के साथ सुरक्षा और यातायात व्यवस्था पर चर्चा की। उन्होंने इस कार्यक्रम में आने वाले हर पंजाबी की सुरक्षा और कार्यक्रम में उनकी निर्बाध पहुंच सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।