सी .जे. एस. पब्लिक स्कूल ने आयोजित की स्नेक एंड लैंडर्स एक्टीविटी

c-j-s-public-school-ne-ay

126
0

स्कूल प्रबंधक कमोटी और प्रिंसिपल सुश्री डॉक्टर रवि सुता जी की देखरेख में सी.जे.एस. पब्लिक स्कूल जालंधर ने कक्षा पहली के लिए August 2, 2023 को स्नेक्स एंड लैडर्स एक्टिविटी का आयोजन स्कूल प्रांगण में किया।
इस गतिविधि के अंतर्गत कक्षा- पहली के विद्यार्थियों ने बड़े ही उत्साह पूर्वक हिस्सा लिया। इस गतिविधि में विद्यार्थी अध्यापिका के कहे अनुसार डाइस को बोर्ड पर फेंकते हुए स्नेक और लैडर्स की ओर बड़े। इस गतिविधि में जहां लैडर अच्छी आदतों का प्रतीक है ,वहीं दूसरी ओर स्नेक बुरी आदतों को दर्शाता है ।अच्छी आदतों पर पहुंचते ही बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। इस गतिविधि का मुख्य उद्देश्य बच्चों को अच्छी आदतों जैसे हमें हमेशा सच बोलना चाहिए और खाना खाने से पहले हैंड वॉश करने जरूरी है आदि से अवगत कराना था वहीं दूसरी ओर बुरी आदतों से भी बच्चों को अवगत कराना था।
इस अवसर पर विद्यालय की चेयरपर्सन श्रीमती नीना मित्तल जी व प्रिंसिपल सुश्री डॉ.रवि सुता जी भी उपस्थित रहे उन्होंने कहा कि इस प्रकार की गतिविधियों से विद्यार्थियों का खेल खेल में ही मानसिक विकास होता है और वह नैतिक मूल्यों को भी सीख पाते हैं और ऐसी गतिविधियां बच्चों के सर्वागीण विकास में सहायक होती हैं।